एक खेल कमजोर दिल के लिए नहीं, एक बंजी जंप आपको एक साथ उत्साहित और भयभीत दोनों छोड़ देगा! बता दे की, अपने पैरों पर एक नगण्य प्रतीत होने वाली रस्सी के साथ ऊपर और नीचे उछलते हुए, आप खोए हुए और फिर पहले की तरह मुक्त महसूस करने लगते हैं। जिन लोगों ने एक बार बंजी जंप का रोमांच चखा है, वे निश्चित रूप से और अधिक के लिए वापस आएंगे!

1. निओक ब्रिज, स्विट्ज़रलैंड

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, स्विट्ज़रलैंड अपने विस्मयकारी परिदृश्यों के लिए जाना जाता है। एक लोकप्रिय हनीमून गंतव्य, यह सभी प्रकार के साहसिक चाहने वालों का एक लोकप्रिय अड्डा भी है। Niouc ब्रिज को दुनिया का सबसे ऊंचा सस्पेंशन ब्रिज भी कहा जाता है! सबसे पहले यह पुल के पार एक अस्थिर अनुभव होगा और इसके परिणामस्वरूप, छलांग आपके जीवन में सबसे रोमांचक चीज होगी!

2. मकाऊ टॉवर, मकाऊ, चीन

मकाऊ टॉवर, जिसे एजे हैकेट के नाम से भी जाना जाता है, दुनिया की सबसे ऊंची बंजी जंप में से एक है। आप बंजी रस्सी को तब तक झटका नहीं देंगे जब तक आप जमीन से सिर्फ 98 फीट दूर नहीं हो जाते! यह एक नशेड़ी का सपना है और आपकी छलांग 17 रोमांचकारी सेकंड से अधिक समय तक चलेगी।

3. वेरज़ास्का बांध, टिसिनो, स्विट्ज़रलैंड

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, आल्प्स की भूमि, स्विट्जरलैंड बंजी जंप के लिए कई रोमांचकारी स्थल प्रदान करता है। Verzasca बांध कूद दुनिया में सबसे लोकप्रिय बंजी जंप गंतव्यों में से एक है, न केवल ऊंचाई और दृश्य के लिए, बल्कि इसलिए भी कि साइट का उल्लेख 1995 की जेम्स बॉन्ड फिल्म, "गोल्डनेय" के शुरुआती अनुक्रम में मिलता है! यह 720 फीट का मेहराबदार बांध है और आपको एक क्लासिक बंजी अनुभव प्रदान करता है। कूदने के लिए एक ऐड-ऑन यह है कि छलांग सूर्यास्त के बाद की जा सकती है जब यह वास्तव में अंधेरा हो जाता है!

Related News