दिन के सबसे महत्वपूर्ण भोजन में से एक हमारा नाश्ता है, जिसे अक्सर ठीक से नहीं परोसा जाता है, जो बहुत महत्वपूर्ण है। जिन दिनों हमें देर हो जाती है, हम टोस्टेड ब्रेड खाते हैं और काम चलाते हैं। हम समय की कमी के कारण ऐसा करते हैं। खैर, हर दिन नाश्ता बनाना इतना मुश्किल नहीं है, बशर्ते हमारे पास इसके लिए सभी सामग्री और सही नुस्खा हो। यहां हमने अपने कुछ पसंदीदा दक्षिण भारतीय नाश्ते के व्यंजनों को एक सूची में शामिल किया है। दक्षिण भारत स्नैक्स की विस्तृत श्रृंखला के लिए लोकप्रिय है, क्योंकि यह आपको बहुत सारे शाकाहारी विकल्प भी प्रदान करता है। तो आप किस समय की प्रतीक्षा कर रहे हैं जब आप इन बेहतरीन व्यंजनों को बुकमार्क कर सकते हैं।

यहाँ 6 सरल शाकाहारी दक्षिण भारतीय नाश्ता व्यंजन हैं जिन्हें आपको अवश्य आज़माना चाहिए: -
1- उपमा: उपमा संभवत: भारत में सबसे लोकप्रिय स्नैक्स में से एक है। उड़द की दाल, सूजी, सब्जी और दही से बना उपमा स्वादिष्ट होने के साथ-साथ आहार के अनुकूल भी है।
2- सूजी इडली: नरम और फूली हुई इडली दिन में किसी भी समय हमें खुश करने के लिए काफी है. नाश्ता परोसना बेहतर है। झटपट तैयार होने वाली सूजी इडली को आप किसी भी तरह के सांभर या चटनी के साथ परोस सकते हैं.
3- रवा डोसा:- इसमें किसी यीस्ट प्रोसेस या किसी और झंझट की जरूरत नहीं होती है। यह झटपट रवा डोसा दिन की शुरुआत करने के लिए सबसे अच्छा है।


4- ओट्स उत्तपम:- उत्तपम को हाई प्रोटीन ट्विस्ट दे सकते हैं। हमेशा कहा जाता है कि आपको अपने नाश्ते में अधिक प्रोटीन शामिल करना चाहिए, क्योंकि यह आपको पूरे दिन संतुष्ट रखने में मदद करता है।
5- नारियल चावल:- अगर आप सोच रहे हैं कि कल रात के बचे हुए चावल का क्या करें? तो क्यों न इससे नाश्ते में कुछ बनाया जाए। कसा हुआ नारियल, मूंगफली, करी पत्ता, सरसों और जीरा से बना यह साधारण नारियल चावल स्वादिष्ट और बनावट का पावरहाउस है।

Related News