हज पर जाना हर मुसलमान के लिए एक सम्मान की बात है, लेकिन हज पर जाना हर किसी के भाग्य में नहीं लिखा है। कई फिल्म अभिनेता ऐसे हैं जिन्होंने हज यात्रा की है। आज हम आपको कुछ ऐसे ही भारतीय सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. Dilip Kumar (Yusuf Khan)

दिलीप कुमार का असली नाम यूसुफ खान है। उन्होंने बॉलीवुड में सफल होने के लिए अपना नाम बदल लिया, और उनके नाम के कारण, लोग अभी भी उन्हें हिंदू मानते हैं। यूसुफ खान ने वर्ष 2013 में हज यात्रा की थी, इसके अलावा 2014 में उनकी पत्नी सायरा बानो भी उमराह गई थीं।

2. Aamir Khan

आमिर खान बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हैं। आमिर खान ने अपनी मां ज़ीनत हुसैन को एक हज यात्रा देने का वादा किया था, और 2012 में उन्होंने अपना वादा पूरा किया। 2012 में, आमिर खान अपनी माँ के साथ हज यात्रा पर गए थे, और वहाँ से उन्होंने तस्वीरें भी साझा कीं।

3. Kader Khan

बॉलीवुड के कॉमेडी किंग कादर खान ने भी हज यात्रा की है। वर्ष 2014 में, वह अपने दो बेटों, शाहनवाज़ और सरफराज के साथ हज पर गए थे।

4. AR Rahman

बॉलीवुड के सबसे बड़े गायक और संगीतकार एआर रहमान भी इस सूची में शामिल हैं। उन्होंने 2004 में अपनी पहली हज यात्रा पूरी की और 2006 में उन्होंने अपनी दूसरी हज यात्रा पूरी की।

5. Mohammad Rafi

मोहम्मद रफी भारत के सर्वश्रेष्ठ गायक हैं। उन्होंने 1970 में अपनी पत्नी बिलकिस रफी के साथ हज यात्रा पूरी की।

Related News