विदेशी भोजन कल्पना करने या बनाने में बहुत मुश्किल नहीं होना चाहिए। वे मज़ेदार, स्वादिष्ट, तेज़ और बनाने में आसान हो सकते हैं। जब हम विदेशी कहते हैं, तो हमारा मतलब ऐसे व्यंजन से होता है जो विदेशी संस्कृति से होते हैं और जिनमें विदेशी सामग्री और स्वाद होते हैं।

घर में बनाए ये 3 सुपर विदेशी डिशेज, जाने आसान रेसिपी | These 3 super  foreign dishes made at home, easy recipes to know

कुछ विदेशी व्यंजनों को पकाने के लिए बहुत समय की आवश्यकता होती है और ऐसी फैंसी सामग्री की आवश्यकता होती है जो सुपरमार्केट में आसानी से उपलब्ध नहीं होती हैं। हमारे पास आपके लिए कुछ विदेशी व्यंजनों की रेसिपी हैं, जिन्हें अधिक प्रयास की आवश्यकता नहीं है और इन्हें आसानी से उपलब्ध रोजमर्रा की सामग्री से बनाया जा सकता है। नीचे 4 समान विदेशी व्यंजनों पर एक नज़र डालें।


2 लाल मिर्च लें और उन्हें बारीक काट लें। एक स्क्वैश छीलें, इसे कद्दूकस कर लें और रस निचोड़ लें। 1 खीरा लें और इसे 1/4 इंच के टुकड़ों में काट लें। धनिया की 3 टहनियां लें और डंठल को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। सामग्री को एक कटोरे में मिलाएं और थोड़ा नमक डालें। 1 टीस्पून चीनी, 1 टेबलस्पून राइस वाइन विनेगर और 1/2 टीस्पून नींबू का रस मिलाएं। इन सबको अच्छी तरह मिला लें और फिर परोसें।

2021 कि 3000 न्यू रेसिपी हिन्दी में All Veg Recipes in Hindi
2 कप ओरजो लें और इसे 2 बड़े चम्मच मक्खन के साथ एक पैन में डालें। मक्खन में कोट करने के लिए पास्ता को अच्छी तरह मिलाएं। पास्ता को लगातार चलाते हुए हल्का सुनहरा होने तक पकाएं। 2 कप पानी डालकर धीमी आंच पर पकाएं। इसे लगभग 15 मिनट तक उबलने दें। ओरजो में डालें और 1 कप भुनी हुई लाल मिर्च, 1 कप कटे हुए टमाटर और 1/2 छोटा चम्मच लेमन जेस्ट के साथ मिलाएं। थोड़ा नमक और काली मिर्च डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। इसे दें या इसकी सेवा करें।

Related News