एक खेल कमजोर दिल के लिए नहीं, एक बंजी जंप आपको एक साथ उत्साहित और भयभीत दोनों छोड़ देगा! अपने पैरों पर एक नगण्य प्रतीत होने वाली रस्सी के साथ ऊपर और नीचे उछलते हुए, आप खोए हुए और फिर पहले की तरह मुक्त महसूस करने लगते हैं। जिन लोगों ने एक बार बंजी जंप का रोमांच चखा है, वे निश्चित रूप से और अधिक के लिए वापस आएंगे!

1. निओक ब्रिज, स्विट्जरलैंड

स्विट्ज़रलैंड अपने विस्मयकारी परिदृश्यों के लिए जाना जाता है। एक लोकप्रिय हनीमून गंतव्य, यह सभी प्रकार के साहसिक चाहने वालों का एक लोकप्रिय अड्डा भी है। आपको अपने पैरों से बांधकर नेवीज़ेंस नदी के ऊपर 623 फीट की छलांग लगाई जाएगी। Niouc ब्रिज को दुनिया का सबसे ऊंचा सस्पेंशन ब्रिज भी कहा जाता है! सबसे पहले यह पुल के पार एक अस्थिर अनुभव होगा और इसके परिणामस्वरूप, छलांग आपके जीवन में सबसे रोमांचक चीज होगी जो आपने किया होगा!

2. मकाऊ टॉवर, मकाऊ, चीन

मकाऊ टॉवर, जिसे एजे हैकेट के नाम से भी जाना जाता है, दुनिया की सबसे ऊंची बंजी जंप में से एक है। कूदने से आप 764 फीट की ऊंचाई से गिर सकते हैं और आप बंजी रस्सी को तब तक झटका नहीं देंगे जब तक आप जमीन से सिर्फ 98 फीट दूर नहीं हो जाते! यह एक नशेड़ी का सपना है और आपकी छलांग 17 रोमांचकारी सेकंड से अधिक समय तक चलेगी।

3. वेरज़ास्का बांध, टिसिनो, स्विट्ज़रलैंड

आल्प्स की भूमि, स्विट्जरलैंड बंजी जंप के लिए कई रोमांचकारी स्थल प्रदान करता है। दुनिया में सबसे लोकप्रिय बंजी जंप स्थलों में से एक है, न केवल ऊंचाई और दृश्य के लिए, बल्कि इसलिए भी कि साइट का उल्लेख 1995 की जेम्स बॉन्ड फिल्म, "गोल्डनेय" के शुरुआती अनुक्रम में मिलता है! 720 फीट का मेहराबदार बांध है और आपको क्लासिक बंजी अनुभव प्रदान करता है। कूदने के लिए एक ऐड-ऑन यह है कि सूर्यास्त के बाद छलांग लगाई जा सकती है जब यह वास्तव में अंधेरा हो जाता है!

Related News