उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के निजी ट्विटर अकाउंट को फिर से सत्यापित किया गया है। शनिवार सुबह उनके खाते से 'ब्लू टिक' हटा दिया गया। ब्लू टिक हटाने पर ट्विटर इंडिया का कहना है कि ऐसा इस वजह से हुआ है कि लंबे समय से अकाउंट लॉग इन नहीं हुआ है।

हालांकि, सत्यापन हटाए जाने के कुछ ही घंटों बाद, ट्विटर ने उनके खाते में ब्लू टिक वापस कर दिया। इन सबके बीच सूत्रों का कहना है कि सरकार उपराष्ट्रपति समेत आरएसएस से जुड़े कई नेताओं के खातों से ब्लू टिक हटाए जाने से खफा है और कहा जा रहा है कि सरकार ट्विटर के खिलाफ कार्रवाई कर सकती है.



सूत्रों के मुताबिक आईटी मंत्रालय इसे ट्विटर की 'गलत मंशा' मान रहा है और इनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है। सूत्रों ने बताया कि आईटी मंत्रालय की ओर से आज ट्विटर को नोटिस भेजकर पूछा जाएगा कि बिना किसी सूचना के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट से ब्लू टिक क्यों हटाया गया। यह भारत की संवैधानिक स्थिति का अपमान है।

पता चला है कि शनिवार सुबह उपराष्ट्रपति वेंकैया ने नायडू के निजी ट्विटर हैंडल @MVenkaiahNaidu के 'ब्लू टिक' को हटा दिया। ब्लू टिक इंगित करता है कि खाता सत्यापित किया जा रहा है। हालांकि उपराष्ट्रपति के ट्विटर हैंडल VPSसचिवालय ने ब्लू टिक नहीं हटाया। हालांकि, एक घंटे बाद उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू के ट्विटर अकाउंट पर एक ब्लू टिक दिखाई दिया।

Related News