सभी का अपना एक घर खरीदना एक सपना होता है। लेकिन अगर आपका ये सपना एक बुरी हकीकत में बदल जाएं तो क्या? दरअसल फ़्रांस के एक कपल ने खुद के लिए एक सुंदर घर खरीदा था लेकिन उन्हें अफ़सोस इस बात का हुआ कि वे इस घर में रह नहीं पाए क्योकिं उनके घर में पहले से ही एक भूत रहता था।

हम बात कर रहे हैं फ़्रांस के रहने वाले Patricia और David C की जो अपने दो बच्चों के साथ एक घर में रहने आए। घर काफी बड़ा और सुंदर था। लेकिन यहाँ पर उन्हें किसी की मौजूदगी का अहसास होता था। उन्हें अजीब अजीब हरकते होती दिखती थी। हालात ये हो गए कि उन्होंने घर की छत छोड़कर एक टेंट लगा लिया और महीने भर से उसी टेंट में सो रहे हैं।


फ्रांस के रेलॉन्ग्स की ये घटना है। परिवार ने दावा किया है कि उनके घर में एक भूत है। उनकी बेटी ने घर के आस-पास तमाम अजीब चीज़ें देखीं हैं। उनका कहना है कि ये सब एक काली परछाई के दिखने के बाद से शुरू हुआ है। घर में खुद ही बिजली चली जाती थी, टीवी खुद ही ऑन हो जाता था। फोन बेवजह से जाम हो जाता था और बर्तन भी अपने आप खड़खड़ाने लगते थे।

19वीं सदी की आत्मा ने किया त्रस्त
इन घटनाओं से परेशान इस परिवार ने मैग्नेटिक एनर्जी से आत्मा का पता लगाने वाले शख्स को बुलाया। उसने ही इन्हें बताया कि घर में एक महिला की आत्मा 19वीं सदी से अटकी हुई है और वो ये नहीं चाहती कि इस घर में कोई और रहे। अब हालात ये हैं कि पति के अपाहिज होने की वजह से वे कही और घर नहीं ले सकते। घर उन्हें फ्रांस के सोशल असिस्टेंस प्रोग्राम के तहत मिला हुआ है। मकान के मालिक इस बात को मानने के लिए तैयार नहीं है कि घर में कुछ भी ऐसा है। से में अब ये परिवार चाहता है कि उनका अपार्टमेंट बदल दिया जाए, लेकिन इसमें भी वक्त लग रहा है। इसलिए परिवार टेंट में रहने को मजबूर है।

Related News