कई स्कूलों में बच्चों को बेहद ही निर्दयी सजा देते हुए टीचरों से जुड़े कई किस्से आपने सुने होंगे। आज हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने जा रहे हैं जिसमे बच्चे को स्कूल में जो सजा मिली उस से वो दर्द से कराहने लगा।

हम बात कर रहे हैं महाराष्ट्र के पुणे के महावीर इंग्लिश मीडियम स्कूल की जहाँ पर एक बाउंसर ने बच्चे को 100 उठक बैठक लगाने के लिए कहा। उस बच्चे की केवल एक ही किडनी थी। इस वजह से ये सजा उसके लिए एक दर्द बन गई और वो दर्द से तड़पने लगा।

Tom Boy से कैसे बन गई साध्वी प्रज्ञा, पढ़ें उनकी जिंदगी से जुड़े ये राज

बच्चे ने जब उठक बैठक लगाना शुरू किया तो 93 उठक-बैठक करने के बाद उसके पेट में दर्द होने लगा। उसने बाउंसर से इस बारे में कहा भी लेकिन बाउंसर ने उसकी नहीं सुनी और उसे उठक बैठक जारी रखने के लिए कहा।

लड़के के घरवालों ने टीचर और बाउंसर के खिलाफ केस दर्ज कर करवा दिया है। लड़के की मां का कहना है कि वे प्रिंसिपल से मिलने भी गई लेकिन प्रिंसिपल उन्हें वहां नहीं मिले। इस से पहले बाउंसर उस लड़के के भाई को भी ऐसी सजा दे चूका है इस पर उसके घर वालों ने स्कूल प्रशाशन को कोई एक्शन लेने को कहा था लेकिन इस पर कोई कार्रवाही नहीं हुई।

₹20 लाख रुपए प्रति किलो में बिकता है भारत में मिलने वाला ये कीड़ा

प्रिंसिपल का इस मुद्दे में कहना है कि बाउंसर की तैनाती भी अनुशासन बनाए रखने के मकसद से की गई है। साथ ही प्रिंसिपल ने ये कहा कि लड़के को केवल 15 से 20 उठक-बैठक करने के लिए कहा गया था।

Related News