कुछ महीनों पहले मुंबई में एक भिखारी की रोड एक्सीडेंट में मौत हो गई थी। इसके बाद जब पुलिस उसकी झोपडी पर पहुंची तो वहां उन्हें इतने पैसे मिले कि जिसे देख उनके होश उड़ गए। भिखारी के घर में इतने पैसे थे कि दो दिन तक पुलिस उन पैसे का हिसाब-किताब लगाती रही थी।

मुंबई के वासी राजकीय रेलवे पुलिस को कुछ महीनों पहले एक भिखारी की डेड बॉडी मिली। उसकी मौत एक्सीडेंट से हुई थी। भिखारी बिरादीचंद पन्नारामजी आजाद का शव मानखुर्द और गोवंडी स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक के पास मिला था। उसका शव बरामद कर पुलिस ने उसके बेटे से सम्पर्क करने की कोशिश की।

पुलिस का बेटे से संपर्क नहीं हो पाया इसलिए वे उसकी झपड़ी पर पहुंचे। वहां पर पुलिस को बहुत सारे पैसे मिले थे। भिखारी के पास 8.77 लाख रुपये का फिक्स डिपॉजिट था और उसके बैंक में 96,000 रुपये जमा थे।

सके घर पर 1.75 लाख रुपये के सिक्के मिले थे। 82 साल के इस भिखारी का परिवार राजस्थान में रहता है। स्थानीय लोगों ने उस भिखारी की पहचान की था. लोगों ने बताया था कि वह हार्बर लाइन पर भीख मांगा करता था।

आपको बता दें कि पुलिस को उसकी झोपड़ी से चार बड़े डिब्बे और एक गैलन मिला था। इन सबके अंदर एक, दो, पांच और 10 रुपये के सिक्कों को प्लास्टिक की थैलियों के भीतर रखा गया था।इन्हे गिनने के बाद भिखारी की झोपड़ी से कुल 1.75 लाख रुपये निकले थे।

Related News