केरल के कन्नूर हवाई अड्डे पर अधिकारियों ने सोमवार सुबह 302 ग्राम सोना जब्त किया। एयर इंटेलिजेंस यूनिट और सीमा शुल्क विभाग ने हवाईअड्डे पर एक यात्री से 14 लाख रुपये का सोना जब्त किया, जो सोने को एक नए तरीके से छिपाने में कामयाब रहा था। समाचार एजेंसी एएनआई के एक ट्वीट के अनुसार, सामान्य तौर पर आभूषण या बिस्किट रूपों में सोने की तस्करी की जाती है लेकिन इस बार ये पेस्ट फॉर्म में था। आरोपी एक पेस्ट के रूप में सोने की तस्करी करने का प्रयास कर रहा था जो यात्री की पैंट की परतों के बीच छिपा हुआ था।

समाचार एजेंसी द्वारा शेयर की गई तस्वीर में दो परतों वाली पैंट दिखाई दे रही है, सोने का पेस्ट पैंट की दो परतों के बीच था। तस्वीर के साथ, एएनआई ने कोच्चि में कस्टम प्रिवेंटिव यूनिट के हवाले से कहा, "कन्नूर हवाई अड्डे पर एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने एक यात्री द्वारा पहनी गई डबल-लेयर्ड पैंट के भीतर छुपाए गए बहुत पतले पेस्ट के रूप में 302 ग्राम सोना जब्त किया है। "

सोशल मीडिया यूजर्स इस नए तरीके को देख कर हैरान रह गए और कई तरह के कमेंट्स भी इस पोस्ट पर किए। एक यूजर ने लिखा "क्या तकनीक है!"

एक अन्य यूजर ने मजाक में कहा, "जब मैं बड़ा हो जाऊँगा तो केरल में कस्टम ऑफिसर बनना चाहता हूं।"

सोने की तस्करी की ऐसी अजीबोगरीब तकनीक देश के लिए नई नहीं है। हाल ही में अमृतसर में शारजाह से आए एक व्यक्ति को हवाईअड्डे पर अपने अंडरवियर में छिपाकर 1,894 ग्राम सोने के पेस्ट की कथित रूप से तस्करी करने की कोशिश करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था।

Related News