प्रेमियों के लिए, उनका पसंदीदा वेलेंटाइन सप्ताह समाप्त हो गया है। ऐसे में वैलेंटाइन डे के अब तीन दिन बचे हैं और इस खूबसूरत हफ्ते के तीन दिन खत्म हो गए हैं। वैलेंटाइन वीक का आज चौथा दिन है। 10 फरवरी को टेडी डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन प्रेमी एक दूसरे को उपहार के रूप में टेडी देते हैं।

ज्यादातर लड़कियों और बच्चों को टेडी बहुत पसंद होते हैं। इस दिन, प्रेमी अपनी गर्लफ्रेंड और अधिकांश माता-पिता को अपने बच्चों के लिए प्यार की अभिव्यक्ति के रूप में टेडी उपहार देते हैं। वेलेंटाइन वीक की शुरुआत के साथ, बाजार टेडी बियर से भर गए हैं। बाजार में टेडी कई रंगों में उपलब्ध है। जिनमें से लाल, गुलाबी और सफेद सबसे लोकप्रिय हैं। लाल प्यार का प्रतीक है, इसलिए आप अपने साथी को अपने प्यार का इजहार करने के लिए उपहार के रूप में लाल रंग का टेडी दे सकते हैं।

इसलिए लड़कियां गुलाबी रंग पसंद करती हैं, इस प्रकार, गुलाबी टेडी भी उपहार के रूप में दिया जा सकता है। सफेद टेडी बहुत प्यारा है, इसलिए आप इसे अपने खूबसूरत साथी को उपहार के रूप में दे सकते हैं। यह माना जाता है कि इस दिन पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति थियोडोर ed टेडी ’रूजवेल्ट ने एक सुंदर सा टेडी प्राप्त किया था, जिसे शिकार यात्रा के दौरान किसी भी जानवर को नहीं मारने के अपने फैसले का सम्मान करने के लिए डिज़ाइन किया गया था।

Related News