इंटरनेट डेस्क। दोस्तों आपको बता दे की ज्योतिष विज्ञान और विद्वानों के अनुसार हर एक व्यक्ति किसी न किसी ग्रह दोष से ग्रस्त रहता है। जिंदगी में समस्याएं आने का यह भी एक कारण होता है। नवग्रह में यानी की नौ ग्रहों में से अगर आप किसी भी ग्रह दोष से प्रभावित है तो आपका दैनिक जीवन सुखमय नहीं रहेगा।

ऐसे ही दोस्तों किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र दोष होता है तो आर्थिक नुकसान होने लगता है वैसे तो शुक्र ग्रह को आकर्षण और प्रेम का प्रतीक माना जाता है। शुक्र ग्रह से इंसान के अलावा पशु-पक्षी और प्रकृति भी प्रभावित होती है। इस ग्रह से प्रभावित व्यक्ति सुख-सुविधाओं से वंचित रहता है। आइए आज जानते है शुक्र ग्रह के दोष दूर करने के उपाय जान लीजिये।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की शुक्र से प्रभावित व्यक्ति को गरीबों या मंदिर में दूध दान करना चाहिए।

शास्त्रों के अनुसार किसी शादीशुदा महिला को सुहाग का सामान दान करें। इससे मां लक्ष्मी प्रसन्न होती है। शुक्रवार को 108 बार शुक्र मंत्र का जाप करें। शुक्र मंत्र है – द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम:।

शास्त्रों के अनुसार दोस्तों आपको बता दे की हर शुक्रवार शिवलिंग पर दूध चढ़ाएं। साथ ही 108 बार ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जाप करें। रुद्राक्ष की माला से मंत्र का जाप करना चाहिए।

Related News