इंटरनेट डेस्क। दुनिया में हर व्यक्ति एक सुखी और खुश पारिवारिक जीवन चाहता है। विवाहित जीवन में खुशी शादीशुदा जोड़े के बीच प्यार और स्नेह पर निर्भर होती है। जब उनका रिश्ता प्रभावित होता है तो यह ना केवल उनको बल्कि उनके पेशेवर और सामाजिक जीवन को भी प्रभावित करता है। इन समस्याओं को दूर करने के प्रयासों के साथ साथ आप वास्तु टिप्स की मदद से भी इस समस्या को दूर कर सकते है।

अगर आपके वैवाहिक जीवन में कोई समस्या चल रही है तो इसे दूर करने के लिए पत्नी को पति के बांयी तरफ सोना चाहिए। इसके अलावा एक ही तकिये का इस्तेमाल करें और बेड पर अलग अलग गद्दों का इस्तेमाल करने से भी बचें।

वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की समस्या से बचने के लिए बैडरूम में हमेशा हल्के गुलाबी या हल्के हरे रंग का इस्तेमाल करें। बैडरूम में कभी भी गहरे रंगों और पीले या इस से मिलने जुलते रंग का प्रयोग ना करें।

पति-पत्नी को शुक्रवार के दिन फूल खरीदने चाहिए। आपको केवल गुलाब या सफ़ेद रंग के फूल ही खरीदने चाहिए। इसके अलावा कोई भी फूल ना खरीदें। इन फूलों को अपने बैडरूम में रखें। ऐसा करने से आपके वैवाहिक जीवन में सुधार होगा।

सोते समय आपका सिर हमेशा दक्षिण या पूर्व दिशा में होना चाहिए और इसके विपरीत दिशा में बहते हुए पानी की तस्वीर लगाएं। बैडरूम में कभी भी भगवान की तस्वीर ना लगाएं।

देवी-देवताओं को नियमित रूप से सफ़ेद रंग की मिठाई प्रसादस्वरूप चढ़ाएं और बाद में इनका सेवन करें। उस दिन खट्टी चीज़ों का सेवन करने से बचें। इस उपाय से आपके वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं दूर होंगी।

Related News