Royal Enfield की बाइक्स भारत में काफी लोकप्रिय हैं. ये बाइक्स युवाओं के बीच स्टेटस सिंबल मानी जाती हैं। बहुत से लोग Royal Enfield की बाइक खरीदना चाहते हैं. लेकिन, कीमत ज्यादा होने की वजह से वे इस बाइक को नहीं खरीद सकते। उन लोगों के लिए खुशखबरी है जो इस बाइक को खरीदना चाहते हैं लेकिन भारी डाउन पेमेंट अफोर्ड नहीं कर सकते।

रॉयल एनफील्ड महत्वाकांक्षी बाइक खरीदारों के लिए शानदार ऑफर लेकर आई है। कंपनी ने बाइक खरीदारों के लिए आवश्यक डाउन पेमेंट की राशि को कम कर दिया है। रॉयल एनफील्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर दी गई जानकारी के मुताबिक लोकप्रिय क्रूजर बाइक रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 को अब केवल 12 हजार रुपये का डाउन पेमेंट करना होगा. यानी 12 हजार रुपये देकर ग्राहक इस कार को अपने घर ले जा सकते हैं। इस बाइक के बेसिक मॉडल की कीमत 2.01 लाख रुपये एक्स-शोरूम है।

बाइक के तीन मॉडल उपलब्ध हैं

Royal Enfield Meteor 350 भारत में तीन वेरिएंट और सात रंगों में उपलब्ध है। टॉप वेरिएंट की कीमत 2 लाख 17 हजार 791 रुपये से शुरू है। इस बाइक में 349 सीसी का बीएस6 इंजन है। जो 20.2 bhp की पावर और 27 Ns का टार्क पैदा करता है। Royal Enfield Meteor 350 में फ्रंट और रियर में डिस्क ब्रेक के साथ एंटीलॉकिंग ब्रेकिंग सिस्टम है। बाइक का वजन 191 किलोग्राम है और फ्यूल टैंक की अधिकतम क्षमता 15 लीटर है।

J प्लेटफॉर्म पर बनी पहली बाइक

Meteor 350 कंपनी की नई J प्लेटफॉर्म पर डिजाइन की गई पहली बाइक है। यह बाइक लोकप्रिय 'थंडर बर्ड' की जगह लेती है और अब तक नए खरीदारों को आकर्षित करने में सफल रही है। रॉयल एनफील्ड मीटियर 350 सात रंगों येलो, रेड, ब्लू, स्टेलर रेड, ब्लैक और ब्राउन में उपलब्ध है। एनफील्ड ने इस बाइक को मॉडर्न क्रूजर जैसा दिखाने के लिए इसके डिजाइन में कई बदलाव किए हैं। साथ ही बाइक के आकर्षण को बढ़ाने के लिए कई एक्सेसरीज का इस्तेमाल किया गया है।


यह बाइक शहर में 40 किलोमीटर का माइलेज देती है। हाईवे पर यह आंकड़ा करीब 35 किलोमीटर प्रति लीटर है। बाइक में आधुनिक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर है। नेविगेशन और ब्लूटूथ जैसे फीचर्स मिलते हैं। बाइक मानक और एलईडी डीआरएल के रूप में दोहरे चैनल एबीएस के साथ भी आती है।

Related News