शुक्रवार को बाएं हाथ के आयरिश तेज गेंदबाज जोश लिटिल की हैट्रिक अप्रभावी रही क्योंकि न्यूजीलैंड ने एडिलेड ओवल में सुपर 12 में अपने अंतिम ग्रुप 1 प्रतिद्वंद्वी को 35 रनों से हरा दिया, जो पुरुषों के टी 20 विश्व कप प्लेऑफ में आगे बढ़ने के करीब एक कदम आगे बढ़ गया। बता दे की, न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 35 गेंदों में 61 रन बनाने के लिए पूरे मैदान में सुंदर शॉट्स का निर्माण किया, प्रतियोगिता का अपना पहला अर्धशतक हासिल करने के लिए अपने सुस्त रन पर काबू पाया, और अपनी टीम को 185/6 के मुश्किल तक पहुंचने में सहायता की।

T20 World cup: अपने आखरी मैच में न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रनों से हराया

19वें ओवर में लिटिल ने जिमी नीशम और मिशेल सेंटनर को जल्दी-जल्दी आउट करके प्रतियोगिता की अपनी दूसरी हैट्रिक हासिल करने के लिए शो को चुरा लिया क्योंकि आयरलैंड ने अपने अंतिम दो ओवरों में केवल 12 रन दिए। अविश्वसनीय हैट्रिक ने अपने चार ओवरों में 3/22 के साथ लिटिल फिनिश देखा, जो एक प्रभावशाली कुल है। सेंटनर, ईश सोढ़ी और लॉकी फर्ग्यूसन गेंद से चमके, लेकिन आयरलैंड 186 रनों का पीछा करते हुए अपने 20 ओवरों में केवल 150/9 तक ही पहुंच सका।

ब्लैककैप का नेट रन रेट, जो अब मजबूत +2.11 पर है, यह सुनिश्चित कर सकता है कि वे ग्रुप 1 में पहले स्थान पर रहेंगे। पहले बल्लेबाजी करने के लिए मजबूर होने के परिणामस्वरूप, न्यूजीलैंड की डेवोन कॉनवे और फिन एलन की आक्रामक सलामी जोड़ी को पावरप्ले के पहले कुछ मिनटों के लिए रोक दिया गया था। चौथे ओवर में एलन ने तीन चौके लगाए और अंत में गैरेथ डेलानी के खिलाफ गए। इसके बाद उन्होंने मार्क अडायर के खिलाफ एक चौका और एक छक्का लगाया।

T20 World Cup: न्यूजीलैंड ने आयरलैंड को 35 रनों से हराया, ग्रुप ए में टॉप  पर पहुंची

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, 12वें ओवर में कॉनवे ने डेलानी को लॉन्ग ऑन पर आउट किया। विलियमसन और ग्लेन फिलिप्स ने, हालांकि, सुंदर सीमाओं के साथ न्यूजीलैंड की पारी को जल्दी से फिर से बनाया। विलियमसन ने अधिकांश पारी के लिए बल्लेबाजी करना जारी रखा, भले ही फिलिप्स नौ गेंदों में 17 रन की तेज पारी के बाद आउट हो गए।

अपनी इच्छा से छेद करके रन बनाए, ऐसा प्रतीत हुआ कि उसने उस लय को फिर से खोज लिया जिसने उसे टूर्नामेंट के दौरान छोड़ दिया था। विलियमसन बैरी मैकार्थी की गेंद पर एक शानदार फ्लिप के साथ अपने अर्धशतक तक पहुंचने के बाद न्यूजीलैंड को 200 के पार पहुंचाने के लिए तैयार थे, जो कि डीप मिड-विकेट की बाड़ पर चला गया।

T20 WC-Nz Vs Ire: न्यूजीलैंड ने पक्की की सेमीफाइनल की सीट, आयरलैंड को 35 रन  से हराया - Uttaranchal Today

लिटिल की हैट्रिक ने आयरलैंड को विशेषज्ञ रूप से वापस खींचने और न्यूजीलैंड को 185/6 पर रखने की अनुमति दी। बता दे की, आयरलैंड के लिए सलामी जोड़ी, कप्तान एंड्रयू बालबर्नी और पॉल स्टर्लिंग ने एक मजबूत शुरुआत के अनुरोध के जवाब में कुछ महान सीमाएँ दीं। आठ ओवर के बाद आयरलैंड ने बिना किसी नुकसान के 68 रन बनाए और जीत की किस्मत में नजर आया।

Related News