वास्तु शास्त्र, ज्योतिष शास्त्र की तरह ही सामुद्रिक शास्त्र भी एक इंसान के जीवन होने वाले नकारात्मक और सकारात्मक प्रभावों के लिए महत्व रखता है, यह व्यक्ति के शरीर की संरचना का विश्लेषण करता है, तिल सहित विभिन्न संकेतों की व्याख्या करता है, ताकि उनके जीवन और भाग्य के बारे में जानकारी मिल सके। शरीर के विभिन्न हिस्सों पर तिल की स्थिति व्यक्ति के जीवन के विभिन्न पहलुओं को महत्वपूर्ण रूप से प्रभावित कर सकती है, आज हम इस लेख के माध्यम से आपको शरीर के किस हिस्से पर तिल होना अशुभ माना जाता हैं, इस बारे में बताएंगे-

Google

वैवाहिक जीवन पर तिल का प्रभाव

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, शरीर के कुछ हिस्सों पर तिल का होना वैवाहिक जीवन के लिए विशेष रूप से अशुभ होता है।

Google

ठोड़ी पर तिल

प्रभाव: जिन लोगों, खासकर महिलाओं की ठोड़ी पर तिल होता है, उन्हें अक्सर अपने साथी के साथ तालमेल बिठाने में मुश्किलों का सामना करना पड़ता है। इससे उनके वैवाहिक जीवन में लगातार समस्याएँ आती रहती हैं।

छोटी उंगली पर तिल

प्रभाव: जबकि छोटी उंगली पर तिल वित्तीय मामलों के लिए फायदेमंद होता है, इसे वैवाहिक सामंजस्य के लिए बहुत अशुभ माना जाता है, जिससे संभावित रूप से महत्वपूर्ण कलह हो सकती है।

बायीं आँख पर तिल

प्रभाव: बायीं आँख पर तिल वाले व्यक्तियों को अक्सर वैवाहिक समस्याओं का सामना करना पड़ता है। अपने साथी के साथ अनावश्यक बहस आम बात है, और ये व्यक्ति पारिवारिक मामलों को लेकर अपना आपा खो सकते हैं, जिससे उनकी छवि खराब होती है।

Google

होंठ पर तिल

प्रभाव: सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार, होठों पर तिल होना वैवाहिक जीवन के लिए बेहद बुरा होता है। इस तिल वाले लोग अपने वैवाहिक जीवन में सामंजस्य बनाए रखने के लिए संघर्ष करते हैं और उन्हें विवादों को कम करने के लिए अपनी वाणी पर नियंत्रण रखने की सलाह दी जाती है।

बाएं घुटने पर तिल

प्रभाव: जिन लोगों के बाएं घुटने पर तिल होता है, वे अक्सर अपने वैवाहिक जीवन में लगातार झगड़ों का अनुभव करते हैं और पारिवारिक मामलों से संबंधित चुनौतियों का सामना करते हैं।

Related News