दोस्तो टी-20 विश्व कप में उलटफेर होना बंद ही नही हो रही हैं, हाल ही में पाकिस्तान को अमेरिका ने हराकर सबको हैरानी में डाल दिया था और अब अफगानिस्तान ने न्यूजीलैंड जैसी मजबूत टीम को हराकर इतिहास रच दिया हैं और क्रिकेट जगत को हैरानी में डाल दिया हैं। यह जीत पिछले साल भारत में हुए वनडे विश्व कप में अफगानिस्तान के प्रभावशाली प्रदर्शन की याद दिलाती है, जहां उन्होंने उल्लेखनीय उलटफेर किए थे। मैच की शुरुआत न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने के साथ की।

Google

अफगानिस्तान ने मौके का फायदा उठाते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 159 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर बनाया। उनकी पारी का मुख्य आकर्षण रहमानुल्लाह गुरबाज की शानदार पारी रही, जिन्होंने 56 गेंदों पर 5 चौकों और 5 छक्कों की मदद से 142.86 के स्ट्राइक रेट से 80 रन बनाए। इब्राहिम जादरान ने भी 41 गेंदों पर 3 चौकों और 2 छक्कों की मदद से 44 रन बनाकर महत्वपूर्ण योगदान दिया।

Google

जमतुल्लाह उमरजई ने सिर्फ 13 गेंदों पर 22 रन बनाकर स्कोर को मजबूत किया। न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट और मैट हेनरी ने बेहतरीन गेंदबाज़ी की, दोनों ने 2-2 विकेट लिए, जबकि लॉकी फर्ग्यूसन ने 1 विकेट लिया।

Google

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी लाइनअप अफ़गानिस्तान के शानदार गेंदबाज़ी आक्रमण के दबाव में ढह गई, और 15.2 ओवर में सिर्फ़ 75 रन ही बना पाई।

कप्तान राशिद खान और फ़ज़लहक फ़ारूकी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया। राशिद खान ने मैच जीतने वाला प्रदर्शन किया, उन्होंने अपने 4 ओवर में सिर्फ़ 17 रन देकर 4 विकेट लिए। फ़ज़लहक फ़ारूकी भी उतने ही प्रभावशाली रहे, उन्होंने भी 3.2 ओवर में 17 रन देकर 4 विकेट लिए। मोहम्मद नबी ने 2 विकेट लेकर अफ़गानिस्तान की शानदार जीत पूरी की।

Related News