एक शख्स ने 24 घंटे से भी कम समय में 10 देशों की यात्रा पूरी की थी। इसमें नीदरलैंड, ब्रिटेन, जर्मनी, फ्रांस और स्विट्जरलैंड जैसे देश शामिल हैं। दिलचस्प बात यह है कि उन्होंने केवल सार्वजनिक परिवहन का उपयोग कर यात्रा की। ये सब कैसे संभव हुआ इस शख्स ने खुद बताया है. द सन के मुताबिक, शख्स का नाम जो किबल है। 40 साल के जोए ब्रिटेन के लंदन के रहने वाले हैं। उन्होंने बीते सोमवार रात करीब 12 बजे नीदरलैंड के एज्सडेन से यात्रा शुरू की।

अपनी 24 घंटे की यात्रा के दौरान उन्होंने 10 देशों को पार किया और 1000 किमी की यात्रा भी पूरी की। किबल ने 10 देशों की अपनी यात्रा में केवल सार्वजनिक परिवहन का उपयोग किया है। उन्होंने बेल्जियम, लक्ज़मबर्ग, जर्मनी, फ्रांस, स्विटज़रलैंड, लिकटेंस्टीन, ऑस्ट्रिया और स्लोवाकिया की यात्रा बस, ट्रेन, किराये की बाइक और दांव से की। किबल मंगलवार रात 11 बजकर 25 मिनट पर चेक गणराज्य के ब्रेकक्लेव पहुंचे।


10 देशों की उनकी यात्रा, जो नीदरलैंड में शुरू हुई थी, ब्रेक्लाव पहुंचते-पहुंचते खत्म हो गई थी। हालांकि वह 11वें देश हंगरी भी जा रहे थे लेकिन उनकी ट्रेन छूट गई। मूल रूप से, किबल ने आठ महीने पहले इस यात्रा को करने के बाद, लंदन से 24 घंटे में 10 देशों की यात्रा करने के लिए खुद को चुनौती दी थी। मंगलवार को यात्रा पूरी करने के बाद उन्होंने कहा कि यह शानदार अनुभव रहा. इस दौरान उसने 8 ट्रेन, 5 बस और एक किराए की बाइक से सफर किया।

किबल ने कहा कि रात 11:58 बजे उन्होंने दक्षिणी नीदरलैंड के छोटे से गांव एक्सडेन से अपने साहसिक कार्य की शुरुआत की। वह दिन की आखिरी ट्रेन से रवाना हुआ। पहले वह बेल्जियम और अंत में चेक गणराज्य पहुंचा। किबल ने कहा कि मुझे लगता है कि 24 घंटे में भी कई देशों की यात्रा संभव है.

Related News