pc: tv9hindi

सपने देखना एक सामान्य घटना है और हर सपने के पीछे सकारात्मक या नकारात्मक संकेत छुपे होते हैं। इसलिए, हमें कभी भी अपने सपनों को नजरअंदाज नहीं करना चाहिए, क्योंकि उनका हमारे जीवन से कुछ संबंध हो सकता है, भले ही वे हमेशा सच न हों।

हम सभी को कई तरह के सपने आते हैं और ये सपने हमें भविष्य से जुडी कई चीजों के लिए संकेत दे सकते हैं। वे हमें यह समझने में मदद करते हैं कि हमारे भविष्य में कौन सी भाग्यशाली या दुर्भाग्यपूर्ण घटनाएँ घटित हो सकती हैं।

सपने में खुद को खुश देखना :
अगर आप सपने में खुद को खुश या हंसते हुए देखते हैं तो इसका मतलब है कि निकट भविष्य में आपको कोई अच्छी खबर मिलने वाली है और आपके जीवन में खुशहाली आने की उम्मीद है।

सपने में खुद को रोते हुए देखना :
स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को रोते हुए देखना बेहद शुभ माना जाता है। यह इंगित करता है कि महत्वपूर्ण उपलब्धियाँ क्षितिज पर हैं, और जीवन अधिक आरामदायक और समृद्ध होने वाला है। आँसू बहाने के सपने बताते हैं कि जीवन की चुनौतियाँ कम होंगी और जल्द ही अच्छी ख़बर आएगी।

pc: Monash Lens - Monash University

सपने में खुद को मरा हुआ देखना :
स्वप्न विश्लेषण में, स्वयं को मरते या मृत होते हुए देखने का मतलब है कि आपकी आयु लंबी होने वाली है। इसके अलावा, खुद को कब्रिस्तान या श्मशान में देखने का मतलब है कि सफलता मिलने वाली है। ऐसे सपनों को सौभाग्य का शगुन माना जाता है।

सपने में खुद को उड़ते हुए देखना :
स्वप्न ज्योतिष शास्त्र के अनुसार सपने में खुद को उड़ते हुए देखना इस बात का संकेत देता है कि वास्तविक जीवन में आप इस समय किसी चिंता या तनाव से परेशान हैं। हालाँकि, सपना इस बात का संकेत देता है कि ये परेशानियां जल्द ही कम हो जाएंगी और आपको भविष्य में अच्छी खबर मिलेगी। ऐसे सपने आपके करियर में भविष्य में सफलता का भी संकेत देते हैं।

pc: Henry Ford Health

सपने में खुद को गिरते हुए देखना :
सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते हुए देखना स्वप्न व्याख्या में अशुभ माना जाता है। यह इंगित करता है कि भविष्य में कुछ कठिनाइयाँ या स्वास्थ्य संबंधी समस्याएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

Related News