गर्मियों में घूमने का शौक कौन नहीं रखता, लेकिन होता ये है कि आपके इस शौक में आपका बजट आड़े आता है। बजट की चिंता छोड़िए, क्योंकि हम बता रहे हैं कुछ ऐसी जगहों के बारे में, जहां आप दो लोग केवल पांच हजार रूपये में आसानी से घूम सकते हैं। यानी कि एक व्यक्ति का खर्च पड़ेगा महज 2500 रुपये।

कसौली
दिल्ली से कसौली जाने के लिए ट्रेन लें और वहां से आगे जाने के लिए बहुत सी टैक्सी चलती हैं । जो आपको महज 1500 से 1600 रूपये में कसौली पहुंचा देगी। साथ ही यहां पर आपको होटल भी बिल्कुल बजट में मिल जाएंगे यानी की महज एक हजार रूपये में। तो जब इतने कम खर्चे पर इतनी खूबसूरत जगह देखने का मौका मिले तो कौन नहीं जाना चाहेगा।

बिनसार
दिल्ली का सबसे अच्छा वीकेंड गेटअवे, मात्र 300 किलोमीटर दूर और 9 घंटे तक का सफर है। यहां आने के लिए काठगोदाम तक के लिए ट्रेन लीजिए और आगे आपको लोकल बस मिल जाएंगी। यह अपने प्राणी उद्यान के लिए जानी जाती है और यहां कई जंगली जानवर आपको मिल सकते हैं।

लैंसडाउन
दिल्ली से 250 किलोमीटर दूर इस जगह के लिए आप कोटद्वार तक बस ले सकते हैं और वहां से यह मात्र 50 किलोमीटर रह जाती है। यहां के खुबसूरत नजारों को देखने के लिए ना ही बहुत दूरी है और ना ही बहुत खर्चा है।

Related News