pc: tv9hindi

गर्मियों में जब हम मेकअप करते हैं तो पसीना आने के वजह से पेचेज नजर आने लगते हैं और मेकअप खराब हो जाता है। लेकिन अगर आप अपने मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखना चाहती हैं तो हम आपको ऐसे टिप्स बता रहे हैं जिससे आप गर्मियों में भी परफेक्ट मेकअप लुक पा सकती हैं।

1.स्किन को मॉइस्चराइज करें

कई लोग मानते हैं कि गर्मी में स्किन को मॉइस्चराइज करना जरूरी नहीं है। ऐसे में वे मॉइस्चराइजर नहीं लगाते हैं और डायरेक्ट मेकअप लगा लेते हैं। ऐसे में चेहरे पर पसीना जल्दी आने लगता है। लेकिन इस स्टेप को मिस न करें और चेहरे पर लाइट मॉइस्चराइजर जरूर लगाएं।


2.सही प्राइमर चुनें
चेहरे पर प्राइमर लगाने से मेकअप लंबे समय तक टिका रहेगा। दरअसल, प्राइमर स्किन के एक्स्ट्रा ऑयल को बैलेंस करने का काम करता है। अगर आपकी स्किन ऑयली है तो प्राइमर लगाना बेहद जरूरी है।

pc: Glamour UK

3.लाइट वेट फाउंडेशन का इस्तेमाल करें
गर्मी में हेवी फाउंडेशन ना लगाएं। ये स्किन के पोर्स लॉक कर सकता है और पसीना अधिक आने लगता है और मेकअप खराब हो जाता है। इसलिए लाइट वेट फॉउंडेशन चुनें।

4.मेकअप को पाउडर से सेट करना न भूलें
गर्मी के मौसम में मेकअप को पाउडर से सेट करना जरूरी है। फाउंडेशन और कंसीलर को सेट करने के लिए आप ट्रांस्लूसेंट पाउडर का इस्तेमाल करें।

pc: Allure

5.गर्मियों में लगाएं वाटरप्रूफ मेकअप
गर्मी के मौसम में पसीना आने से मेकअप खराब हो जाएगा इसलिए वाटरप्रूफ मेकअप लगाने की सलाह दी जाती है। जिस से मेकअप मेल्ट ना हो।

Related News