रिलायंस समूह के प्रमुख मुकेश अंबानी का मुंबई स्थित आवास एंटीलिया हमेशा चर्चा में रहता है। इस बीच मुकेश अंबानी कुछ समय के लिए लंदन में रहेंगे, जिसके लिए उन्होंने एंटीलिया जैसा शानदार महल खरीदा है।

मुकेश अंबानी ने कुछ दिन पहले ही इस महल जैसा बंगला खरीदा है। 300 एकड़ में फैले स्टोक पार्क की कीमत 592 करोड़ रुपये है।

भव्य महल की तरह दिखने वाले स्टोक पार्क में 49 बेडरूम हैं। अंबानी परिवार साल के कुछ समय स्टोक पार्क में रहेगा। इसलिए अंबानी परिवार के लिए जरूरी सुविधाओं का इंतजाम किया गया है.

मुकेश अंबानी और उनका परिवार इस बार दिवाली मनाने विदेश गया है। उनके दिवाली के बाद भारत लौटने की उम्मीद है। अंबानी परिवार दूसरे घर की तलाश में था। अंबानी परिवार को उम्मीद थी कि इमारत एंटीलिया की तरह विशाल और स्वतंत्र होगी। इस बीच, स्टोक पार्क को पसंद करते ही निपटा दिया गया और अंबानी की सुविधा पर काम शुरू हो गया।

स्टोक पार्क में एक अंबानी मंदिर भी स्थापित किया जाएगा, जिसके लिए राजस्थान से भगवान गणेश, हनुमान और राधाकृष्ण की मूर्तियों को विशेष रूप से आमंत्रित किया गया है। साथ ही भारत के दो पुजारियों को इस मंदिर में दैनिक पूजा के लिए लंदन ले जाया जाएगा।

स्टोक पार्क 300 एकड़ में फैला है। 1908 तक, संपत्ति निजी कब्जे में थी। वह फिर एक कंट्री क्लब में तब्दील हो गई। रॉयल स्टोक पार्क में एक पांच सितारा होटल और एक गोल्फ कोर्स है। यहां एक छोटा सा अस्पताल भी है। एक और खास बात यह है कि स्टोक पार्क में जेम्स बॉन्ड की दो फिल्मों की शूटिंग भी की जा चुकी है।

Related News