पालक सेहत के लिए काफी फायदेमंद माना जाता है पालक की सब्जी सभी लोग खाते हैं लेकिन आज हम आपके लिए पालक का सूप की रेसिपी लाये है पालक का सूप हेल्दी और झटपट बनने वाली रेसिपी है यह खाने में काफी टेस्टी होती है और इसे बनाना भी काफी आसान होता है।

पालक का सूप बनाने के लिए पालक ,दूध ,कॉर्न स्टॉर्च , तेल ,प्याज ,अदरक ,लहसुन ,पानी ,चीनी ,नमक ,काली मिर्च पाउडर इन चीजों की जरूरत पड़ेगी।

बनाने की विधि :पालक का सूप बनाने के लिए पालक को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें आधा कप दूध में आधा टेबल स्पून कॉर्न स्टार्च मिला दे ध्यान रहे कि कॉर्न स्ट्रॉच में गांठ ना पड़े एक पैन में तेल और बटर मिलाकर धीमी आंच पर गर्म करें और उसमें अदरक और लहसुन डालें बाद में कटा हुआ प्याज डालें प्याज के गुलाबी हो जाने पर पालक डाले पालक को को अच्छे से पेन में चलाय।

पालक में पानी ,चीनी ,नमक डालें और अच्छे से पकने से 10 मिनट बाद गैस बंद कर दे पालक का मिश्रण को ठंडा कर ले और उसके बाद पालक को पीसकर प्यूरी बना ले इसमें कॉर्न स्टॉर्च के मिश्रण को डालकर सारे मिश्रण को अच्छे से मिला लेने के बाद चार पांच मिनट के लिए पकाएं आपका पालक का सूप बिल्कुल तैयार है काली मिर्च का पाउडर और फ्रेश क्रीम डालकर सर्व करें।

Related News