आपने सिंपल मैगी का सेवन तो किया होगा। लेकिन आज हम आपको पंजाबी तड़का मैगी की रेसिपी के बारे में बताने जा रहे हैं। इस से मैगी का अलग स्वाद आपको मिलेगा। तो आइए जानते हैं इसकी रेसिपी के बारे में।



आवश्यक सामग्री

मैगी - 2 पैकेट
शिमला मिर्च (कटी) - 1/4 कप
टमाटर (कटा) - 1/4 कप|

हरी मटर - 1/4 कप
गाजर (कटा) - 1/4 कप
प्याज (कटा) - 1/4 कप
गरम मसाला - 1/2 टी स्पून
कश्मीरी मिर्च - 1 टी स्पून
सूखी लाल मिर्च - 2-3
बटर - 1 टी स्पून
तेल - 1 टेबल स्पून
लहसुन (कटा) - 1 टी स्पून
नमक - स्वादानुसार
पानी - 2 कप

बनाने की विधि

पंजाबी तड़का मैगी बनाने के लिए आपको एक कढ़ाई लेनी है और इसके बाद उसमें तेल गरम करें। तेल के गर्म होने के बाद इसमें टमाटर, प्याज, शिमला मिर्च, गाजर और मटर के दानें डालें। इन्हे गर्म होने तक पकाएं। इसमें अब मैगी मसाला, गरम मसाला और थोड़ा सा नमक डालकर अच्छी तरह से मिला दें। जब मसाला अच्छे से पक जाए तो इसमें 2 कप पानी डाल दें। मसाला और पानी को लगभग एक मिनट तक उबालें और फिर इसमें मैगी नूडल्स डाल दें। इसके बाद इसे कुछ देर तक ढक कर रख दें।

मैगी जब लगभग पक चुकी हो तो आपको एक दूसर कढ़ाई लेनी है और इसमें आपको मक्खन डालना है। मक्खन के गर्म होने के बाद उसमें लहसुन और सूखी लाल मिर्च को डाल दें। जब ये चटके तब उसमे कश्मीरी मिर्च पाउडर डाल कर अच्छे से मिलाएं और इसके बाद गैस की आंच से हटा दें। तब तक मैगी अच्छी तरह से पक चुकी होगी। उसे आंच से उतारकर अब उसमें तैयार किया हुआ तड़का मिला दें। फिर उसे अच्छे से मिलाकर गर्मागर्म सभी को सर्व करें।

Related News