सर्दियों का मौसम जारी है और इस मौसम में गर्मागर्म खाने का मजा ही कुछ और हैं। इस दौरान हमारा मन अलग अलग डिश खाने का भी करता है। इसलिए आज इस कड़ी में हम आपके लिए चीज बॉल्स बनाने की Recipe लेकर आए है जिसका क्रिस्पी और लजीज स्वाद सर्दियों में ब्रेकफास्ट का मजा बढ़ा देगा।

आवश्यक सामग्री

उबले आलू - 3
बेसन/मैदा - 4 टेबल स्पून
चीज कद्दूकस - 1/2 कप
हरा धनिया - कटा हुआ
काली मिर्च पाउडर - 1/2 टी स्पून
नमक - स्वादानुसार

बनाने की विधि

सबसे पहले एक बर्तन लें और उसमें उबले आलू को कद्दूकस कर लें। इसके बाद आपको इसके अंदर काली मिर्च, नमक और हरा धनिया पत्ती डाल कर मिक्स करना है। अब इसमें कद्दूकस किया हुआ चीज डालें और ऊपर से छना हुआ मैदा या बेसन डालकर सारी सामग्री को अच्छी तरह से मैश कर लें। अब इस मिक्सचर को थोड़ा-थोड़ा मिश्रण हथेलियों पर लेकर गोल-गोल बॉल्स तैयार कर लें।

इसके बाद एक कड़ाही में तेल डालकर गैस पर गर्म करने के लिए रख दें। जब तेल गर्म हो जाएं तो एक बार में 5-6 बॉल्स डालकर मीडियम आंच पर फ्राई करें। फ्राई करने के दौरान बीच-बीच में बॉल्स को पलटते रहें। आपको सभी बॉल्स को सुनहरा होने तक फ्राई करना है। बॉल्स फ्राई होने के बाद उन्हें एक प्लेट में निकाल लें। इसी तरह मिक्सचर से तैयार की हुई सारी बॉल्स को फ्राई कर लें। नाश्ते के लिए स्वादिष्ट चीज़ बॉल्स तैयार हो गई हैं। इसे टोमेटो सॉस या फिर हरी चटनी के साथ सर्व कर सकते हैं।

Related News