हर साल फादर्स डे मनाया जाता है। यह एक त्योहार है और इस साल यह त्योहार 19 जून को मनाया जाने वाला है। आपकी जानकारी के लिए बता दे की, यदि आप इस दिन अपने पिता को कुछ खास खिलाना चाहते हैं तो मैक्सिकन चावल बना सकते हैं. इसे बनाना बहुत ही आसान है और आप इसे बनाकर अपने पिता को खुश कर सकते हैं. आइए जानते हैं मैक्सिकन राइस बनाने की विधि।

मैक्सिकन राइस बनाने की सामग्री-

-2 कटोरी बासमती चावल

-½ भाग लाल शिमला मिर्च

-½ भाग पीली शिमला मिर्च

-½ भाग हरी शिमला मिर्च

-1 कप स्वीट कॉर्न

-1 कप राजमा

-2 प्याज कटा हुआ

-1 कप टमाटर प्यूरी

-2 चम्मच अजवायन

-3 बड़े चम्मच टोमैटो सॉस

-2 हरी मिर्च बारीक कटी हुई

-4 लहसुन बारीक कटा हुआ

-3 बड़े चम्मच जैतून का तेल

1 लच्छा हरा प्याज

-½ कप धनिया पत्ती

- नमक स्वादअनुसार

मैक्सिकन राइस बनाने की विधि- बता दे की, इसे बनाने के लिए आप सबसे पहले चावल को अच्छे से धो लें. जिसके बाद आप इन्हें करीब आधे घंटे के लिए पानी में भिगोकर रख दें। अब प्याज और शिमला मिर्च को भी छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लें। जिसके बाद एक पैन में तेल डालकर गर्म करें। अब इसमें लहसुन और हरी मिर्च डालकर भूनें।

जिसके बाद इसमें प्याज डालकर धीमी आंच पर सुनहरा होने तक भूनें. - अब इसमें भीगे हुए चावल डालें और तेज आंच पर करीब 2 मिनट तक भूनें. - इसके बाद इसमें तीनों तरह की शिमला मिर्च, टमाटर प्यूरी और सॉस डालकर 5 मिनट तक भूनें. अब इसमें अजवायन, स्वीट कॉर्न और उबले हुए राजमा डाल दें। उसके बाद आप जरूरत के हिसाब से पानी डालकर ढककर पकाएं और उसके बाद जब यह अच्छे से पक जाए तो आप गैस बंद कर दें। लीजिए आपका मेक्सिकन राइस तैयार है और अब इसे कटे हुए प्याज और हरे धनिये से सजाकर सर्व करें.

Related News