महामारी के इस माहौल में हम जो कुछ भी खाएं वो हमें हैल्थी खाना चाहिए। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसे ही रेसिपी बताने जा रहे हैं जिन्हे आप आसानी से घर पर बना सकते हैं बिना ज्यादा मेहनत के, जो की हैल्थी भी हैं और टेस्टी भी हैं।

कॉर्न सूप

एक बर्तन में, 1 कप कॉर्न, आधा कप क्रीमयुक्त कर्नेल कॉर्न और 2 कप वेजिटेबल स्टॉक (कुछ कटे हुए प्याज़, अजवाइन, गाजर, अजवायन के फूल, लहसुन और अजमोद को नमक के साथ तेल में मिलाकर 30 मिनट के लिए पानी में उबालें). मध्यम आंच पर 20-25 मिनट तक इन्हें पकाएं. एक पैन में, कुछ कटा हुआ प्याज भूनें और इसमें 1 बड़ा चम्मच मिसो डालें. मकई मिक्सचर जोड़ें और कुछ मिनट के लिए इन्हें पकाएं. इस मिश्रण और स्ट्रेन को ब्लेंड करें. थोड़ा सा नमक और काली मिर्च के साथ इसे सीजन करें और गर्मा-गर्म परोसें.

मशरूम सूप

एक बर्तन में तेल डालें और उसमें कुछ कटा हुआ हरा प्याज, अजवाइन, फूलगोभी, प्याज, लहसुन जोड़ें. इसमें कटा हुआ सेरेमनी मशरूम का 1 कप जोड़ें. डायजोन सरसों के 1 बड़े चम्मच, वनस्पति स्टॉक के 2 कप, 1 बड़ा चम्मच बलसैमिक विनेगर और 1 बड़ा चम्मच अजवायन डालें. 20 मिनट तक इन्हें पकाएं. स्मूथ होने तक ब्लेंड करें और थोड़ा नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें.

टमाटर सूप

जैतून के तेल में कुछ कटा हुआ प्याज, अजवाइन, गाजर, लहसुन भूनें. इसमें 2-3 कटे हुए टमाटर और 3 टेबलस्पून टमाटर प्यूरी डालें. थोड़ा सा नमक और काली मिर्च के साथ सीजन करें और 1 कप वनस्पति स्टॉक जोड़ें. 7-10 मिनट तक इन्हें पकाएं और फिर ब्लेंड करें. ब्लेंड करने के बाद इसे गर्मा-गर्म परोसें.

Related News