क्या आपने कभी सोचा है कि मानसून में आपके कपड़े, चादर और बिस्तर क्यों भीग जाते हैं? यह बदबू क्यों आती है? इस समस्या से कैसे छुटकारा पाएं? हैं। चेमासा के दौरान बदबू, कोठरी से बाहर निकलता प्रतीत होता है। यह अलमारी में कपड़े को भी प्रभावित करता है। यह इस साल एक महामारी के कारण भी हो सकता है, अपने फैंसी कपड़ों को कोठरी से बाहर नहीं निकालना और आपके कपड़ों में गंध, नमी और फंगस की समस्या होना।

वोदका न केवल मूड को ठीक करता है, बल्कि मानसून की नमी को भी दूर करता है। खाली स्प्रे में थोड़ा बहुत वोदका डालें। फिर थोड़ा पानी डालें और पानी मिलाने के बाद इसे अच्छे से मिलाएं। फिर कपड़ों पर वोदका मिश्रण छिड़कें। इस तरह आपके कपड़ों से दुर्गंध दूर हो जाएगी। नींबू अम्लीय होने के कारण फंगस को दूर करता है। पानी के साथ नींबू का रस मिलाएं। फिर उस क्षेत्र पर मिश्रण डालें जहां गंध का गठन किया गया है।

एक बार जब आप इस मिश्रण को डालते हैं, तो सतह को पानी और साबुन से धो लें। इसका उपयोग कपड़े को प्रभावी ढंग से साफ करने के लिए किया जा सकता है। बेकिंग सोडा हर घर में होता है। यह बहुत सारी समस्याओं को हल कर सकता है। डिओडोरेंट क्षेत्र पर बेकिंग सोडा छिड़कें। इससे आपके कपड़ों से दुर्गंध दूर होगी। सिरका का उपयोग भोजन के बिना भी किया जाता है।

कवक अम्लीय वातावरण में नहीं रह सकता है। सिरका इस संबंध में बहुत मदद करता है। थोड़ा सिरका के साथ गीले क्षेत्रों को धो लें। इस तरह से आप अपने कपड़ों पर अवांछित गंध से छुटकारा पा सकते हैं।

Related News