सुंदर दिखना किसे पसंद नहीं होता है सुंदर दिखने के लिए हम सभी बहुत कोशिश करते हैं पार्लर में हजारों रुपये खर्च किए जाते हैं और तरह-तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल किया जाता है लेकिन अक्सर हमें मनचाहा नतीजा नहीं दिखता और हम निराश हो जाते हैं. जापानी महिलाओं की त्वचा बहुत सुंदर और चिकनी होती है हर कोई उनकी तरह खूबसूरत त्वचा पाना चाहता है, लेकिन हम अक्सर आश्चर्य करते हैं कि जापानी महिलाएं इतनी खूबसूरत त्वचा पाने के लिए क्या कर रही हैं।

चावल के आटे से बना एंटी एजिंग फेस मास्क आपके चेहरे पर जादू की तरह काम करेगा। चेहरे पर झुर्रियां पड़ने से आपका खूबसूरत चेहरा खराब दिखने लगता है। जापान में, चावल का उपयोग वर्षों से प्राकृतिक सौंदर्य उपचार में एक घटक के रूप में किया जाता रहा है। इसमें विटामिन बी होता है जो एक शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट है। जो हमारी त्वचा में कोलेजन को बढ़ाकर झुर्रियां दूर करता है। चावल में खनिजों के कारण त्वचा की कोशिकाओं और ऊतकों की रक्षा होती है और उम्र बढ़ने में कमी आती है। इसके अलावा हमारी त्वचा में ब्लड सर्कुलेशन बेहतर होता है और त्वचा निखरती है।

एक बाउल में तीन चम्मच चावल लें। इसमें आधा लीटर पानी डाल कर मिला दीजिये, इस मिश्रण को धीमी आंच पर उबाल लीजिये. चम्मच से लगातार चलाते रहें। चावल को अच्छे से पकाएं। इस आंशिक पके हुए चावल को मिक्सर में पानी के साथ पीस लें। पेस्ट बना लें। इस उपाय में हमें एक और सामग्री की आवश्यकता है जो अलसी है जो ओमेगा -3 से भरपूर है। चावल की तरह तीन चम्मच अलसी को आधा लीटर पानी में दस मिनट तक उबालें। आपको इस जेल को स्टोर करना चाहिए।

Related News