मेकअप आपकी त्वचा को चमकदार बना सकता है लेकिन प्राकृतिक चमक के लिए आपको आहार के साथ-साथ त्वचा की देखभाल की दिनचर्या पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है। रोजाना मेकअप करने से चेहरे पर एक अलग परत बन जाती है जो दिखाई नहीं देती लेकिन त्वचा की चमक को नष्ट कर देती है। तो जानिए किन चीजों में नींबू मिला कर आप अपने चेहरे पर एक खास चमक ला सकते हैं।

एलोवेरा जेल में नींबू का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं और फिर चेहरा धो लें। हफ्ते में 2-3 बार लगाएं। खीरे के गूदे में नींबू का रस मिलाएं। इसे चेहरे पर 10-15 मिनट के लिए लगाएं और ठंडे पानी से धो लें। आप इसे रोजाना इस्तेमाल कर सकते हैं। यह त्वचा को साफ और चमकदार बनाए रखेगा। टमाटर के पेस्ट में आधा नींबू निचोड़ लें। इसमें 1 बड़ा चम्मच दही मिलाएं। इस पैक को चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट बाद इसे ठंडे पानी से धो लें।

इससे त्वचा की टैनिंग कम होगी। इसे हफ्ते में 2-3 बार लगाया जा सकता है। 2 बड़े चम्मच नारियल पानी में नींबू के रस की कुछ बूंदें मिलाकर चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इस पैक को ठंडे पानी से धो लें। नींबू का रस, शहद और दूध पाउडर को एक साथ मिलाएं। इसे चेहरे पर 15 मिनट के लिए छोड़ दें। इसे ठंडे पानी से धो लें। इस पैक को रोजाना लगाने से आपको दमकती त्वचा मिलेगी।

Related News