इंटरनेट डेस्क. हर किसी की चाहत होती है कि वह हमेशा हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाए। वर्तमान समय में बॉलीवुड एक्टर्स आलिया भट्ट प्रेग्नेंट है और उनकी एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें उनका बेबी बंप दिखाई दे रहा है। इस फोटो में आलिया भट्ट की स्किन भी बहुत ग्लोइंग नजर आ रही है। अगर आप भी आलिया भट्ट की तरह प्रेगनेंसी में भी हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो आप इन ब्यूटी टिप्स को फॉलो कर सकती है।

* शीट मास्क का करें इस्तेमाल :

अगर आप भी प्रेगनेंसी में भी ग्लोइंग स्किन पाना चाहती है तो आप आलिया भट्ट की तरह अपने स्किन केयर रूटीन में शीट मास्क का इस्तेमाल करे। आप शीट मास्क बाजार से आसानी से खरीद सकती है। हेल्दी और ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए 15 दिन में कम से कम एक बार शीट मास्क का इस्तेमाल जरूर करें।

* फेसपैक का करें इस्तेमाल :

प्रेगनेंसी में भी ग्लोइंग त्वचा पाने के लिए आप फेस पैक का इस्तेमाल कर सकती हैं. इस फेस पैक को तैयार करने के लिए आप सबसे पहले एक कटोरी में शहद पपीता और नींबू का रस मिलाएं। इन सभी चीजों को अच्छी तरह से मिक्स करें। मिक्स करने के बाद तैयार पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर अच्छी तरह लगाएं। इस फेस पैक को सूखने के बाद गुलाब जल से त्वचा की मसाज करें फिर चेहरे को ठंडे पानी से धो लें। और इसके बाद मॉइस्चराइजर का इस्तेमाल जरूर करें।

* हमेशा हाइड्रेट रहे :

स्थिति चाहे कैसी भी हो चाहे प्रेगनेंसी की हो या फिर नॉर्मल लाइफ हेल्दी और ग्लोइंग स्किन पाने के लिए हमेशा खुद को हाइड्रेट रखें। स्किन को हाइड करने के लिए भरपूर मात्रा में पानी की है इसके लिए आपको कम से कम दिन में 3 से 4 लीटर पानी जरूर पीना चाहिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से आपकी हेल्प के साथ-साथ आपकी स्किन भी हेल्दी रहती है।

* एलोवेरा जेल का करें इस्तेमाल :

एलोवेरा जेल का इस्तेमाल स्किन के लिए बहुत कारगर होता है इसका इस्तेमाल कई तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट में भी किया जाता है। बड़े-बड़े स्टाफ भी अपने स्क्रीन का ध्यान रखने के लिए एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करते हैं। आप रात में सोने से पहले अपनी स्क्रीन पर एलोवेरा जेल का इस्तेमाल कर सकते हैं कुछ देर के बाद आप ही से सादा पानी से धोकर साफ कर सकते हैं। इसे धोने के बाद चेहरे पर लाइट क्रीम का इस्तेमाल जरूर करें।

Related News