गर्मियां आते ही पसीने की वजह से अंडर आर्म्स से बदबू आने लगती है। इस मौसम में ज्यादातर लोग इस समस्या से पीड़ित होते हैं। इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग डिओडोरेंट और परफ्यूम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन इन चीजों की खुशबू भी लंबे समय तक रहती है। कभी-कभी आपको शर्मिंदा होना पड़ता है। उस स्थिति में आप कुछ घरेलू उपचार अपना सकते हैं जिनका उपयोग इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए किया जा सकता है।

वास्तव में, पसीने के साथ बैक्टीरिया के विघटन के कारण बदबू शुरू होती है। ये बैक्टीरिया मृत त्वचा पर पनपते हैं। यदि उन्हें ठीक से साफ नहीं किया जाता है, तो वे सूंघने लगते हैं। इसके लिए आपके लिए यह जानना जरूरी है कि किन चीजों के कारण त्वचा पर बैक्टीरिया नहीं पनपते हैं। अगर आप भी पसीने की बदबू से परेशान हैं तो इन घरेलू उपायों को आजमाएं। एक बाल्टी हल्का गुनगुना पाने के लिए थोड़ा सा सेंधा नमक मिलाएं।

अंडरआर्म्स हेयर रिमूवल के लिए रेजर यूज करने का सही तरीका TheHealthSite Hindi

इस मिश्रण को अच्छी तरह मिलाएं और फिर स्नान करें। इसमें क्लींजिंग गुण होते हैं जो अत्यधिक पसीने को कम करते हैं। एक कप एप्पल साइडर विनेगर में आधा कप पानी मिलाएं और स्प्रे बोतल में रखें। इस मिश्रण को रोजाना सोने से पहले अंडर आर्म्स में लगाएं और सुबह गुनगुने पानी से धो लें आलू को छोटे टुकड़ों में काट लें और लगभग 30 मिनट के लिए अंडरआर्म्स में रगड़ें और फिर पानी से धो लें। ऐसा करने से अंडरआर्म्स की बदबू दूर हो जाएगी। 2 चम्मच बेकिंग सोडा में एक चम्मच नींबू का रस मिलाएं और एक मिश्रण तैयार करें। इस मिश्रण को अंडरआर्म्स पर लगाएं और लगभग 10 मिनट तक हल्के हाथों से मसाज करें। फिर पानी से धो लें।

Related News