पवित्र रिश्ता से घर घर में अपनी पहचान बनाने वाली अंकिता लोखंडे (Ankita Lokhande) एक जमाने में अपनी सादगी के कारण जानी जाती थीं। अंकिता अक्सर अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर बिना मेकअप वाली तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। लेकिन अब वो पूरी तरह से बदल चुकी हैं. वो पूरी तरह से ग्लैमरस हो चुकी हैं. लेकिन उनकी स्किन का ग्लो किसी से छिपा नहीं है. अंकिता अपनी स्किन को हेल्दी बनाए रखने के लिए बाहरी प्रोडक्ट्स की बजाय घरेलू नुस्खों का इस्तेमाल करना पसंद करती है। आइए आज इस लेख के माध्यम से आपको बताएंगे स्किन को ग्लोइंग बनाने अंकिता लोखंडे के द्वारा अपनाए जाने वाले घरेलू नुस्खे !

1. डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करें सुबह की शुरुआत :

अंकिता सुबह की शुरुआत डिटॉक्स ड्रिंक के साथ करती हैं. वे जागने के बाद गर्म पानी में नींबू और शहद डालकर पीती हैं. इससे उनके शरीर के हानिकारक तत्व तो बाहर निकलते ही हैं, साथ ही उनकी त्वचा भी डिटॉक्स हो जाती है. इसके अलावा वो ज्यादा तेल और मसालेदार खाने से परहेज करती हैं।

2. दूध और शहद का मिश्रण का करें इस्तेमाल :

स्किन को हेल्दी बनाने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि स्किन को क्लीन रखने के साथ हाइड्रेट रखा जाए, अंकिता इस बात का अच्छी तरह खयाल रखती हैं. अंकिता जब भी घर में होती हैं, तो वे स्किन केयर के तौर पर दूध और शहद का मिश्रण त्वचा पर लगाती हैं. दूध मे कोलेजन प्रोटीन होता है जो आपकी त्वचा को जवां रखने में मदद करता है. इसके अलावा दूध स्किन को क्लीन करने का भी काम करता है. वहीं शहद आपकी स्किन को हाइड्रेट रखने का काम करता है. साथ ही शहद में एंटी एजिंग गुण भी पाए जाते हैं. इसके अलावा भी वो स्किन पर ज्यादातर नेचुरल चीजों को इस्तेमाल करना पसंद करती हैं।

3. वर्कआउट को करें अपने रुटीन में शामिल :

अंकिता को जब भी समय मिलता है, वे एक घंटे के लिए वर्कआउट जरूर करती हैं. अंकिता का मानना है कि वर्कआउट आपकी सेहत को ही बेहतर नहीं करता, बल्कि आपकी स्किन को भी हेल्दी बनाता है. अंकिता का मानना है कि खूबसूरत दिखने के लिए आपका अंदर से खुश रहना बहुत जरूरी है. वो खुद को खुश रखने के लिए डांस आदि वो काम करती हैं, जो उन्हें पसंद होते हैं।

4. अंकिता पर्स में हमेशा रखती हैं हमेशा गुलाब जल :

अंकिता अपने पर्स में हमेशा एक चीज जरूर रखती हैं, वो है गुलाब जल. वो समय समय पर अपनी स्किन पर इसका इस्तेमाल करती हैं. इससे उनकी स्किन हमेशा हाइड्रेट रहती है. साथ ही इससे स्किन मॉइश्चराइज भी हो जाती है. अंकिता का कहना है कि उन्हें गुलाब जल की खुशबू भी काफी पसंद है।

Related News