सर्दियों की शुरुआत के साथ, ठंड के कारण कई लोगों के पैर सूज जाते हैं। अक्सर दर्द इतना गंभीर होता है कि यह रक्तस्राव का कारण बनता है। फिर हम आपके लिए ग्रोथ की समस्या को हल करने के लिए कुछ घरेलू उपचार लेकर आए हैं। अरंडी के तेल में कड़वा नीम नींबू निचोड़ें और अच्छी तरह से हिलाएं। उसके बाद, पैरों में दरारें उन्हें काटकर जल्दी से हटा दी जाती हैं। अरंडी के तेल में कड़वा नीम नींबू निचोड़ें और अच्छी तरह से हिलाएं। उसके बाद, पैरों में दरारें उन्हें काटकर जल्दी से हटा दी जाती हैं।अरंडी के तेल में कड़वा नीम नींबू निचोड़ें और अच्छी तरह से हिलाएं। उसके बाद, पैरों में दरारें उन्हें काटकर जल्दी से हटा दी जाती हैं। ॉ

डेढ़ चम्मच वैसलीन में एक चम्मच बोरिक पाउडर मिलाएं और अच्छी तरह से मिलाएं। और फटे पानी के ऊपर अच्छी तरह से लागू करें। एडी पर चीरा कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा। डेढ़ चम्मच वैसलीन में एक चम्मच बोरिक पाउडर मिलाएं और अच्छी तरह से मिलाएं। और फटे पानी के ऊपर अच्छी तरह से लागू करें। एडी पर चीरा कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा। डेढ़ चम्मच वैसलीन में एक चम्मच बोरिक पाउडर मिलाएं और अच्छी तरह से मिलाएं। और फटे पानी के ऊपर अच्छी तरह से लागू करें। एडी पर चीरा कुछ दिनों में ठीक हो जाएगा। यदि एडिया अधिक फटा हो तो एक चम्मच घी और मोम लें। इसे गर्म करो। फिर एक बार कपास की गेंद के माध्यम से एडीओ की दरारों में एक बूंद टपकाएं।

शुरुआत में थोड़ी जलन होगी। पर ये स्थिति नहीं है। यदि एडिया अधिक फटी है तो एक चम्मच घी और मोम लें। इसे गर्म करो। फिर एक बार कपास की गेंद के माध्यम से एडीओ की दरारों में एक बूंद टपकाएं। शुरुआत में थोड़ी जलन होगी। पर ये स्थिति नहीं है। यदि एडिा अधिक फटी है तो एक चम्मच घी और मोम लें। इसे गर्म करो। फिर एक बार कपास की गेंद के माध्यम से एडीओ की दरारों में एक बूंद टपकाएं। शुरुआत में थोड़ी जलन होगी। पर ये स्थिति नहीं है। नींबू का रस, गुलाब जल और अरंडी के तेल में से प्रत्येक में एक चम्मच मिक्स करें और हर रात एडी पर मालिश करें। जो लगातार कुछ दिनों में विकास की समस्या से छुटकारा दिला सकता है।

नींबू का रस, गुलाब जल और अरंडी के तेल में से प्रत्येक में एक चम्मच मिक्स करें और हर रात एडी पर मालिश करें। जो लगातार कुछ दिनों में विकास की समस्या से छुटकारा दिला सकता है। नींबू का रस, गुलाब जल और अरंडी के तेल में से प्रत्येक में एक चम्मच मिक्स करें और हर रात एडी पर मालिश करें। जो लगातार कुछ दिनों में विकास की समस्या से छुटकारा दिला सकता है। इसके अलावा हल्दी, तुलसी, शहद और एलोवेरा का पेस्ट बनाकर एडी पर लगाएं। असर दिखते ही आप इस उपाय को घर पर आसानी से कर सकते हैं। इसके अलावा हल्दी, तुलसी, शहद और एलोवेरा का पेस्ट बनाकर एडी पर लगाएं। असर दिखते ही आप आसानी से घर पर इस उपाय को कर सकते हैं।

Related News