इंटरनेट डेस्क. वर्तमान समय में लोगों की लाइफ इतनी बिजी हो गई है कि उन्हें अपना खुद का भी ध्यान रखने का टाइम नहीं मिलता। वर्तमान समय में लोग अपनी त्वचा का ठीक से ध्यान नहीं रख पाते जिसके कारण उन्हें त्वचा से जुड़ी कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ता है इसमें से एक समस्या आंखों के नीचे होने वाली डार्क सर्कल की है। आंखों के नीचे होने वाली इस डार्क सर्कल्स ही समस्या से राहत पाने के लिए लोग कहीं तरीके अपनाते हैं जिनसे उन्हें फायदा नहीं मिल पाता। डार्क सर्कल होने के पीछे कई कारण होते हैं जिसमें ज्यादा लंबे समय तक स्क्रीन का देखना तथा पोषक तत्वों की कमी। इस डार्क सर्कल्स की समस्या से राहत पाने के लिए आप विटामिन सी का इस्तेमाल कर सकते हैं यह आपको डार्क सर्कल की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करता है आइए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से -

* डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए विटामिन सी है कारगर :

वर्तमान समय में भाग दौड़ भरी जिंदगी में समय ना मिलने के कारण लोग अपनी त्वचा का ठीक से ध्यान नहीं रख पाते तथा वर्तमान समय में लैपटॉप और मोबाइल का इस्तेमाल भी ज्यादा किया जाने लगा है। जिसकी वजह से और शरीर में पोषक तत्वों की कमी होने की वजह से आंखों के नीचे डार्क सर्कल की समस्या होने लगती है इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए आप विटामिन सी का इस्तेमाल कर सकते हैं विटामिन सी से हमारी त्वचा को कई फायदे मिलते हैं। ये हमारी त्वचा को चमकदार बनाने में मददगार होता है। विटामिन सी हमारी त्वचा से टेन की समस्या को भी खत्म करता है।

* विटामिन C आंखों के निचले भाग को हाइड्रेट रखने में करें मदद :

विटामिन सी का इस्तेमाल हमारी आंखों के नीचे के भाग को हाइड्रेट रखने में कारगर होता है। विटामिन सी का इस्तेमाल करने से इसमें पाए जाने वाले हाइड्रेटिंग तब तो हमारी त्वचा में नमी बनाए रखते हैं जिससे हमारी त्वचा चमकदार बनी रहती है यह विटामिन हमारे शरीर में कॉलेजन बढ़ाने में मदद करता है जो हमारी त्वचा को चमकदार और जवा बनाए रखने में मदद करता है।

* त्वचा की रंगत को निखारे :

ये ना सिर्फ हमारी त्वचा से काले धब्बों को हटाता है बल्कि रंगत भी निखारता है. विटामिन C के इस्तेमाल के एक नहीं बल्कि कई सारे फायदे हैं। काले धब्बों के होने का काऱन आंखों के नीचे मेलानिन का ज्यादा प्रोड्यूस होना. विटामिन C इसी मेलनिन को प्रोड्यूस होने से रोकता है. जिससे हमारी त्वचा की रंगत बरकार रहती है।

Related News