इंटरनेट डेस्क. आज के समय में हर कोई चाहता है कि उसका चेहरा खूबसूरत हो कोई भी दाग धब्बा ना हो। कई बार चेहरे पर दाग धब्बे होने की वजह से आपकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है। आज के समय में लोगों को डार्क सर्कल्स की समस्या होना बहुत आम बात हो गई है इस समस्या से छुटकारा पाने के लिए लोग कई तरीके अपनाते हैं और महंगे प्रोडक्ट इस्तेमाल करते हैं। यदि आप भी डार्क सर्कल की समस्या से परेशान हैं तो उन से राहत पाने के लिए आप बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं बादाम का तेल आपकी सेहत के साथ-साथ आपके इस स्किन के लिए भी फायदेमंद होता है।

बादाम के तेल में ऐसे कई गुण पाए जाते हैं जो आपकी स्किन के लिए फायदेमंद होते हैं। डार्क सर्कल्स की समस्या से राहत पाने के लिए आप एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल में बादाम का तेल मिलाकर इस्तेमाल किया जाता है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप किस तरह से बादाम के तेल का इस्तेमाल कर सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* डार्क सर्कल्स पर बादाम के तेल का इस तरह करें इस्तेमाल :

डार्क सर्कल पर बादाम के तेल का इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले आप एक कटोरी में एक्स्ट्रा वर्जिन ओलिव ऑयल ले और उसमें बादाम का तेल मिलाएं इन दोनों को अच्छी तरह से मिक्स करें। इसके बाद अपनी उंगलियों की सहायता से इस वेल को डार्क सर्कल्स वाली जगह पर लगाएं। इस ऑयल को स्किन पर लगाकर कुछ देर के लिए मसाज करें। यह तरीका आप रात को सोने से पहले अपनाएं और इस तेल को रात भर लगा हुआ छोड़ दें। इस उपाय को अपनाने से कुछ ही दिनों में आपको फर्क दिखाई देने लगेगा।

Related News