सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए स्पेशल केयर की जरूरत होती है ताकि हमारी त्वचा सुबह फ्रेश नजर आए। सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा सबसे ज्यादा डल, रूखी और बेजान होने लगती है और ठंडी हवाएं चलने के कारण हमारी त्वचा की नमी भी कम होने लगती है जिसकी वजह से सर्दियों का मौसम आते ही हमारी त्वचा में निखार कम होने लगता है साथ ही हमारी त्वचा ड्राई होने लगती है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं सर्दियों में अपनी त्वचा को हेल्दी और ग्लोइंग बनाए रखने के लिए कुछ आसान टिप्स -


* सर्दियों के मौसम में आप अपनी त्वचा को स्क्रब करने के लिए ओट्स या कॉफी में नारियल तेल या दूध मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

* सर्दी के मौसम में नियमित रूप से अपने चेहरे की मसाज करें और मसाज करने के लिए नारियल या फिर आप एर्गन ऑयल में एलोवेरा जेल मिलाकर इस्तेमाल कर सकते हैं।

* सर्दियों का मौसम रात को सोने से पहले अपने चेहरे पर किसी अच्छी क्वालिटी का मॉइश्चराइजर का इस्तेमाल करें। क्योंकि सर्दियों के मौसम में हमारी त्वचा के लिए हाइड्रेटिंग मॉइश्चराइजर बेस्ट विकल्प होता है।

* रात को सोने से पहले अपने चेहरे को अच्छी तरह क्लीन करें ताकि आपके द्वारा किया गया सारा मेकअप और धूल गंदगी तथा चेहरे पर जमा प्रदूषण सब हमारी त्वचा से हट जाए। ताकि हमारी त्वचा हेल्दी और मुलायम बनी रहे।

* सर्दियों के मौसम में आपको भरपूर मात्रा में पानी पीना चाहिए ताकि आपकी त्वचा हाइड्रेट रहे।

* सर्दियों में चेहरा धोने के लिए गुनगुने पानी का इस्तेमाल करें ताकि हमारी त्वचा का नेचुरल ऑयल बना रहे।

* त्वचा को हेल्दी बनाए रखने के लिए और निखार लाने के लिए हेल्दी डाइट का रूटीन फॉलो करें।

Related News