इंटरनेट डेस्क. ओट्स में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। ओट्स को सुपर फूड भी कहा जाता है। इसका इस्तेमाल हमारी सेहत के लिए ही नहीं बल्कि हमारी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है। ओट्स में एंटी इन्फ्लेमेटरी तथा एंटीऑक्सीडेंट गुण पाए जाते हैं। ओट्स में प्रोटीन और विटामिन पाए जाते हैं। ओट्स का इस्तेमाल स्किन की समस्या से राहत दिलाता है। इसके इस्तेमाल से त्वचा को हेल्दी बनाए रखने में कारगर है। आइए इस लेख के माध्यम से आपको बताते हैं कि आप ओट्स का इस्तेमाल त्वचा पर किस रूप में कर सकते हैं। आइए जानते है विस्तार से -

* त्वचा की रंगत को सुधारने में कारगर :

त्वचा की रंगत को सुधारने के लिए आप ओट्स से बने फेस पैक के रूप में कर सकते है। यह फेस पैक त्वचा पर जमा टेन को दूर करने में कारगर होता है। यह फेस पैक आपकी त्वचा पर दाग धब्बे और कील मुहांसों के निशान को दूर करके निखार लाने में मदद करता है।

* त्वचा को एक्सफोलिएट करने में करें मदद :

त्वचा को एक्सफोलिएट करने के लिए आप ओट्स का इस्तेमाल कर सकते है। ओट्स का इस्तेमाल करके डेड स्किन की समस्या से राहत पाई जा सकती है। इसका इस्तेमाल आप स्क्रब के रूप में कर सकते हैं। इसका इस्तेमाल एक्स्ट्रा ऑयल को कंट्रोल करने में कारगर होता है।

* त्वचा को करें डीप क्लीन :

त्वचा की डीप क्लीनिंग करने के लिए आप ओट्स का इस्तेमाल कर सकते है। ओट्स का इस्तेमाल करके त्वचा के रोमछिद्रों को गहराई से साफ किया जा सकता है। ओट्स का इस्तेमाल करके डेड स्किन सेल्स को दूर किया जा सकता है। ओट्स का इस्तेमाल ब्लैकहेड्स की समस्या से भी राहत दिलाता है।

* त्वचा को करे मॉइश्चराइज :

ओट्स का इस्तेमाल करके आप त्वचा की ड्राइनेस की समस्याओं को दूर कर सकते हैं। ओट्स में प्रोटीन तथा विटामिन पाया जाता है जो आपकी त्वचा को गहराई से पोषण देने में मदद करता है। और आपकी त्वचा को मॉइश्चराइज करता है।

Related News