कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल आमतौर पर हमारे घरों में खाना बनाने में किया जाता है। कॉर्नस्टार्च का उपयोग सब्जी और खाने की ग्रेवी को गाढ़ा करने के लिए भी किया जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल त्वचा की देखभाल के लिए भी किया जाता है। आपको बता दें कि कॉर्न स्टार्च के इस्तेमाल से आप त्वचा संबंधी कई समस्याओं से छुटकारा पा सकते हैं।

आपको बता दें कि ज्यादातर लोग मेकअप के दौरान अपने चेहरे पर महंगे ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। बाजार में मिलने वाले ब्यूटी प्रोडक्ट्स में कई तरह के केमिकल होते हैं, जो हमारी त्वचा के लिए काफी हानिकारक होते हैं। बेहतर होगा कि आप कॉर्नस्टार्च का ही मेकअप प्रोडक्ट के तौर पर इस्तेमाल करें। आइए आपको बताते हैं कॉर्न स्टार्च के फायदों के बारे में।

कॉर्न स्टार्च की मदद से आप घर पर ही एंटी एजिंग क्रीम बना सकते हैं। चेहरे की झुर्रियों और महीन रेखाओं से छुटकारा पाने के लिए लोग बाजार में उपलब्ध एंटी एजिंग क्रीम और सीरम लगाना पसंद करते हैं। लेकिन आप कॉर्नस्टार्च का इस्तेमाल करके घर पर ही क्रीम और सीरम बना सकते हैं।

इसके लिए एक कप में 1 अंडे का सफेद भाग और 2 चम्मच दूध मिलाएं, बाद में इसमें कॉर्न स्टार्च मिलाएं, अब इस पेस्ट को चेहरे पर लगाएं। करीब आधे घंटे बाद चेहरा धो लें। आप इस घरेलू नुस्खे को हफ्ते में दो बार आजमा सकते हैं। इसके जरिए आपको फर्क नजर आने लगेगा।

Related News