pc: tv9hindi

धुप धुल, पॉल्यूशन आदि से चेहरा बेजान हो जाता है। इसके लिए चेहरे पर खास ध्यान देना जरूरी है। खासकर शादी, पार्टी या किसी खास इवेंट पर लड़कियां या महिलाऐं ग्लो पाने के लिए पार्लर्स में महंगे ट्रीटमेंट करवाती है। इनमे कई तरह के फेशियल्स भी शामिल होते हैं जिनमे केमिकल्स का भी इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन आप घर पर ही फ्रूट्स या अन्य चीजों से फेशियल कर सकते हैं। इससे आपका चेहरा हाइड्रेट होता है और हमेशा ग्लोइंग नजर आता है.
खीरे का फेशियल:
यदि किसी को त्वचा में जलन और खुजली का अनुभव होता है, तो खीरे का फेशियल करने से राहत मिल सकती है। यह फेशियल रोमछिद्रों को कसने में मदद करता है और त्वचा की मजबूती में योगदान देता है, जिससे युवा लुक मिलता है।

पपीता फेशियल:
पपीते में पपेन एंजाइम होते हैं जो मृत त्वचा कोशिकाओं को खत्म करते हैं और त्वचा के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ा सकते हैं। पपीते का फेशियल हाइपरपिग्मेंटेशन को कम करने, त्वचा को साफ करने और बंद रोमछिद्रों को खोलने में मदद कर सकता है।

स्ट्रॉबेरी फेशियल:
स्ट्रॉबेरी फ्रूट फेशियल त्वचा की रंगत को हल्का करने में मदद करता है। विटामिन सी और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर, स्ट्रॉबेरी त्वचा से मुक्त कणों और अशुद्धियों को हटाने में सहायता करती है, जिससे यह नरम और चमकदार हो जाती है।

एवोकैडो फेशियल:
स्वस्थ वसा और विटामिन ई, डी और सी से भरपूर एवोकाडो त्वचा को हाइड्रेट और पोषण देता है। एवोकैडो फेशियल ड्राई स्किन को मॉइस्चराइज़ कर सकता है, संवेदनशील त्वचा को आराम प्रदान कर सकता है और चेहरे पर चमकदार चमक ला सकता है।

सेब फेशियल:
सेब का फेशियल चेहरे की खूबसूरती बढ़ाने के लिए जाना जाता है। यह त्वचा का रंग हल्का कर सकता है और साफ़ रंगत प्रदान करने का काम कर सकता है। इसके अतिरिक्त, यह हानिकारक सूरज की किरणों से सुरक्षा प्रदान करता है और उम्र बढ़ने के संकेतों से निपटने में मदद करता है।

Follow our Whatsapp Channel for latest News

Related News