जब आप बहुत अधिक सूरज के संपर्क में होते हैं, तो आपको तन मिलता है। आपकी त्वचा की परतों के नीचे मेलेनिन की मात्रा बढ़ जाती है, जिससे यह अन्य जगहों की तुलना में गहरा हो जाता है। एक स्वस्थ समर टैन होना हमारी पसंदीदा चीजों में से एक है, लेकिन अनचाहे सूरज के संपर्क में अक्सर असमान टैन हो जाता है।

त्वचा की सभी समस्या के लिए रामबाण का काम करेगा टमाटर, जानें इस्तेमाल का सही  तरीका | Hari Bhoomi

यदि आप एक ऐसे व्यक्ति हैं, जिसे आपकी आंखों की सुरक्षा के लिए धूप का चश्मा पहनना है, तो आप अक्सर ध्यान देंगे कि माथे और नाक की नोक आपके चेहरे के बाकी हिस्सों की तुलना में अजीब तरह से गहरे रंग की हो जाती है। इस असमान टैन से निपटना बेहद मुश्किल हो जाता है, यही कारण है कि यहां हम आपको इससे छुटकारा पाने के दो आसान घरेलू उपाय बता रहे हैं।

स्क्रब का उपयोग करते समय, यह समझना भी महत्वपूर्ण है कि आपकी त्वचा नाजुक और संवेदनशील है, इसलिए हमेशा मॉइस्चराइजिंग सामग्री जोड़ें और धीरे से स्क्रब करना सुनिश्चित करें। 1 एक कटोरे में सभी सामग्रियों को मिलाएं और सुनिश्चित करें कि चीनी पिघल न जाए। असमान तन क्षेत्र पर दानेदार मिश्रण लागू करें और धीरे से एक परिपत्र गति में मालिश करें।

चेहरे पर सिर्फ 5 मिनट लगाएं ये फेस पैक और पाएं दमकती स्किन - apply-this-face -pack-only-5-and-get-glowing-skin - Nari Punjab Kesari

उसी अनुपात के आधार पर, आप इस एक्सफोलिएटिंग स्क्रब को अधिक बना सकते हैं और इसे अपने शरीर पर उपयोग कर सकते हैं। इसे गुनगुने पानी से अच्छी तरह धो लें। नारियल तेल त्वचा को नमीयुक्त रखने में मदद करता है जबकि बादाम और चीनी त्वचा को एक्सफोलिएट करने और मृत त्वचा कोशिकाओं को हटाने के लिए जादू की तरह काम करते हैं।

Related News