अगर आप एक नौकरीपैशा व्यक्ति हैं या फिर आप कोई व्यवसाय करते हैं, तो आपको अपनी कमाई का एक हिस्सा समझदारी से निवेश करने के लिए सोचना चाहिए, क्योंकि आज के समय में किसी कि जिंदगी का कोई पता नहीं कब खत्म हो जाएं। ऐसे में अपनी कमाई का एक हिस्सा सोच समझकर निवेश करना अनिवार्य हैं और अगर आप किसी ऐसी स्कीम के बारे में सोच रहे हैं, जो आपको कम समय में कम निवेश करके करोड़पति बना दें, तो आज हम इस लेख के माध्यम से एक ऐसी म्यूचुअल फंड योजना के बारे में बताएंगे, जहां आप केवल 1,000 रुपये मासिक निवेश करके 1 करोड़ रुपये से अधिक की बड़ी संपत्ति बना सकते हैं। आइए जानते हैं इसकी प्रक्रिया और इसकी पूरी डिटेल

Google

किसी प्रतिष्ठित म्यूचुअल फंड योजना में व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) शुरू करके शुरुआत करें। 40 साल तक लगातार हर महीने 1,000 रुपये का निवेश करें।

Google

इस अवधि के दौरान अपने निवेश पर 13 प्रतिशत के अनुमानित वार्षिक रिटर्न मिलेगा, यदि अनुमानित रिटर्न साकार होता है, तो आप संभावित रूप से परिपक्वता पर लगभग 1.6 करोड़ रुपये जमा कर सकते हैं।

Google

यह पर्याप्त राशि वित्तीय सुरक्षा का मार्ग प्रशस्त कर सकती है और आपको भविष्य के महत्वपूर्ण उद्देश्यों को प्राप्त करने में सक्षम बना सकती है।

Related News