गुरुवार को भारतीय इक्विटी बेंचमार्क ने देखा-देखी व्यापार में उच्च स्तर पर बंद करके चार-सत्र की हार का सिलसिला समाप्त कर दिया। ऊर्जा, दवा और प्रौद्योगिकी शेयरों ने घरेलू सूचकांकों को आगे बढ़ाया। इंडेक्स हैवीवेट रिलायंस इंडस्ट्रीज ने भी आश्चर्यजनक रूप से ऊपर की ओर बढ़ने में मदद की।

बता दे की, 30 शेयरों वाला बीएसई सेंसेक्स 428 अंक या 0.78 प्रतिशत बढ़कर 55,320 पर बंद हुआ, जबकि व्यापक एनएसई निफ्टी 122 अंक या 0.74 प्रतिशत बढ़कर 16,478 पर बंद हुआ। मिड- और स्मॉल-कैप शेयरों ने उच्च नोट पर दिन का अंत किया, निफ्टी मिडकैप 100 में 0.49 प्रतिशत और स्मॉल-कैप में 0.21 प्रतिशत की तेजी आई।

एनएसई के 15 सेक्टर गेज पूरे दिन हरे निशान में समाप्त हुए। निफ्टी ऑयल एंड गैस, निफ्टी फार्मा, और निफ्टी आईटी सभी प्लेटफॉर्म से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए क्रमशः 1.96 प्रतिशत, 1.20 प्रतिशत और 0.98 प्रतिशत चढ़कर प्लेटफॉर्म से आगे निकल गए। रिलायंस, डॉ रेड्डीज लैबोरेट्रीज, भारती एयरटेल, टेक महिंद्रा, सन फार्मा, कोटक महिंद्रा बैंक, विप्रो, आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, टीसीएस और इंडसइंड बैंक बीएसई इंडेक्स के 30 शेयरों में शीर्ष पर रहे।

टाटा स्टील, अल्ट्राटेक सीमेंट, एनटीपीसी, बजाज फाइनेंस, एसबीआई, एशियन पेंट्स, एचसीएल टेक, बजाज फिनसर्व और एमएंडएम सभी ने वर्ष का अंत लाल रंग में किया।

Related News