पोर्न देखने वालों की संख्या नेटफ्लिक्स और एमेजान पर अधिक है।ये एक ऐसी खतरनाक बीमारी और लत है जो एक बार लग जाये। फिर नही छोड़ सकते।
एक नाश कर देने वाला नशा है। सभी तरह के पोर्न देखने में टीनएजर्स पोर्न देखने वाले सबसे अधिक हैं। यह पोर्न इंडस्ट्री में सबसे अधिक व गंदा व तेजी से बढ़ रहा बिजनेस है। टीन पोर्न इंटरनेट पर सबसे अधिक सर्च की जाती है। 70-80 % लड़के 9-10 साल की उम्र से पोर्न देखने लगते हैं।
जैसे ड्रग्स शरीर में जाकर दिमाग के एक खास हिस्से पर प्रभाव छोड़ती है इसकी लत भी कुछ इस तरह ही हैं।

पोर्न की लत लग जाने के बाद, काम, संबंध और नींद बुरी तरह से प्रभावित होते हैं।
पोर्न साइट में रिश्तों की मर्यादा से बाहर पोर्न दिखाई जाती है। बाप -बेटी, माँ -बेटा।और लोग बड़ा चस्का लेकर देखते हैं। इस तरह का व्यवहार यदि देखा जाए तो आपसी संबंधों में घातक साबित होगा।
लोगों के अंदर से फीलिंग लगभग मर जाती हैं क्योंकि पोर्न में यह सब नहीं दिखाया जाता।
पोर्न देखने के बाद मानसिक संतुलन ठीक नही रहता। उसके बाद शरीर सेक्स की चाहत में जुट जाता है। कोई भी , कैसे भी अपनी भूख की शांति के लिए इंसान उग्र हो जाता है।


पोर्न वो भी दिखाया जाता है जो असल जिंदगी में न के बराबर होता है। लेकिन उसी चीज़ की कॉपी के लिए लोग आपसी प्रेम को, आंनद को खत्म कर लेते है।
आप अगर पोर्न देखकर सेक्स करते हैं तो आपकी फीलिंग कहा रह जाती हैं। वो कमाई के लिए पोर्न बना रहे है। और आप खिड़ की व पार्टनर की ख़ुशी के लिए प्रेम कर रहे है ना कि कमाई। भावनाओ को महत्व दे पोर्न देखने की लत पर काबू पाए। अपने बच्चों को भी देखे की वो दिनभर मोबाइल पर क्या सर्च कर रहे है।

Related News