आईटी सॉल्यूशंस बिजनेस एनआईआईटी टेक्नोलॉजीज के शेयरों में इनसाइडर ट्रेडिंग के लिए, मार्केट रेगुलर सेबी ने गुरुवार को एक व्यक्ति को पूंजी बाजार से छह महीने के लिए प्रतिबंधित कर दिया और उस पर 12 लाख रुपये का जुर्माना लगाया।

जिसके अलावा, सेबी ने सेबी के आदेश के अनुसार, सेबी के आदेश मुताबिक, अरविंद मेहरोत्रा ​​​​को 1.03 लाख रुपये के नुकसान और ब्याज की बचत करने का आदेश दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इंफ्रास्ट्रक्चर मैनेजमेंट सर्विसेज (IMS) की उपाधि के साथ एशिया और ऑस्ट्रेलिया के कंपनी के बिजनेस हेड थे, ने कंपनी के शेयरों में कारोबार किया था, कंपनी की सहायक कंपनी के बीच विवाद से संबंधित अप्रकाशित मूल्य संवेदनशील जानकारी (UPSI) के कब्जे में थी। और APAC क्षेत्र में इसके ग्राहक, बाजार प्रहरी के आदेश के अनुसार।

जिसके अलावा, प्रासंगिक यूपीएसआई के कब्जे में रहते हुए, नोटिस नंबर 3 (मेहरोत्रा) ने 5 जनवरी, 2015 (1,000 शेयर) और 24 फरवरी, 2015 (1,500 शेयर) को कंपनी के 2,500 शेयरों की बिक्री और बिक्री की।" सेबी को। कंपनी के शेयरों में ट्रेडों की पूर्व-मंजूरी के लिए भी अनुरोध किया, जिसमें धोखाधड़ी का आरोप लगाया गया था कि उनके पास यूपीएसआई नहीं था जब उन्होंने वास्तव में किया था। स्टॉक एक्सचेंजों को नवंबर 2014 में एनआईआईटी के 2,000 शेयरों को 5 लाख रुपये से अधिक में बेचने के तथ्यों की घोषणा करने में भी विफल रहा।

Related News