दोस्तो जीवन में कभी भी कुछ भी हो सकता हैं और हमें इन विपरित परिस्थितियो से निपटने के लिए हमें तैयार रहना चाहिए, ऐसे में अगर आप एक नौकरीपैशा व्यक्ति हैं तो आपको अपनी कमाई का एक हिस्सा एक ऐसी जगह निवेश करना चाहिए, जहां से अच्छा रिटर्न प्राप्त हो सकें, म्यूचुअल फंड में निवेश करना एक आकर्षक अवसर हो सकता है, और सही विकल्प के साथ, आपके 50,000 रुपये 1.18 करोड़ रुपये में बदल सकते हैं। आज, हम इस लेख के माध्यम से ऐसे ही एक म्यूचुअल फंड के बारे में बताएंगे-

Google

एसबीआई मैग्नम मिडकैप फंड: एक अवलोकन

एसबीआई मैग्नम मिडकैप फंड पिछले कुछ वर्षों में लगातार अपने बेंचमार्क को पार करते हुए असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन कर रहा है। यह फंड एकमुश्त निवेश और व्यवस्थित निवेश योजना (एसआईपी) दोनों प्रदान करता है।

प्रभावशाली रिटर्न: फंड ने पिछले साल 24.21%, तीन साल में 35.38% और पांच साल में 22.68% का रिटर्न दिया है। इसका ऑल-टाइम रिटर्न उल्लेखनीय 20% है।

वर्तमान एनएवी और फंड का आकार: फंड का नेट एसेट वैल्यू (एनएवी) 200 रुपये है, और इसका कुल फंड आकार 12,555 करोड़ रुपये है, जो एक मजबूत और अच्छी तरह से स्थापित फंड को दर्शाता है।

Google

निवेश विकल्प: आप 500 रुपये की न्यूनतम राशि के साथ एसआईपी शुरू कर सकते हैं। एकमुश्त निवेश का विकल्प चुनने वालों के लिए, संभावित रिटर्न काफी अधिक है।

होल्डिंग्स और सेक्टर: फंड के पास क्रिसिल, शेफ़लर और थर्मैक्स जैसी प्रमुख कंपनियों के शेयर हैं, जिसमें ऑटोमोबाइल, कैपिटल गुड्स और फाइनेंशियल जैसे सेक्टर में महत्वपूर्ण निवेश है।

व्यय अनुपात और निकास भार: फंड का व्यय अनुपात 0.88% है, और यदि आप एक वर्ष के भीतर निकासी करते हैं तो 1% का निकास भार है।

Google

अनुमानित वृद्धि

यदि आप 50,000 रुपये का एकमुश्त निवेश करते हैं और फंड 20% का औसत रिटर्न देना जारी रखता है, तो आपका निवेश 30 वर्षों में 1.18 करोड़ रुपये तक बढ़ सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ये रिटर्न गारंटीड नहीं हैं और बाजार की स्थितियों के अधीन हैं।

Related News