ऑनलाइन बैंकिंग इन दिनों सबसे महत्वपूर्ण गतिविधियों में से एक बन गई है। महामारी के कारण, लोग बाहर कदम रखने के लिए चिंतित हैं, फिर भी, ऑनलाइन बैंकिंग सुविधाएं उन्हें बिना किसी असुविधा के अपने घर से सेवाओं का लाभ उठाने की अनुमति देती हैं। हालांकि, एसबीआई के ग्राहकों को इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि एसबीआई की विशेष सुविधाएं कल, 17 जून, 2021 को दोपहर 12.30 बजे से 2.30 बजे तक उपलब्ध नहीं होंगी।

यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) बार-बार अपडेशन के लिए मेंटेनेंस एक्टिविटीज सेवाओं से गुजरता है ताकि वे अपने ग्राहकों को बेहतर सेवाएं प्रदान कर सकें। हाल ही में, देश के सबसे बड़े सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर एसबीआई ग्राहकों से अनुरोध किया है कि वे उनके साथ रहें क्योंकि वे बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करना चाहते हैं। ट्वीट में कहा गया है, "हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि वे हमारे साथ रहें क्योंकि हम बेहतर बैंकिंग अनुभव प्रदान करने का प्रयास करते हैं।"

इस संबंध में एसबीआई द्वारा जारी नोटिस में कहा गया है, "हम 17.06.2021 को 00:30 बजे से 02:30 बजे के बीच मेंटेनेंस एक्टिविटीज का संचालन करेंगे। इस अवधि के दौरान, इंटरनेट बैंकिंग / योनो / योनो लाइट / यूपीआई अनुपलब्ध रहेगा। हमें हुई असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारा साथ दें।"

बैंक की वेबसाइट के अनुसार, भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) देश का एक चौथाई बाजार हिस्सेदारी वाला सबसे बड़ा बैंक है। बैंक अपने 22,000 से अधिक शाखाओं, 58,500 एटीएम, 66,000 बीसी आउटलेट के विशाल नेटवर्क के माध्यम से 44 करोड़ से अधिक ग्राहकों को सेवा प्रदान करता है।

Related News