स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया को लेकर कई यूजर कई तरह के सवाल ट्विटर के जरिए पूछते हैं और SBI अपने ग्रहकों की इन समस्याओं का उत्तर ट्वीट के माध्यम से ही देता है। इसी क्रम में किसी ग्राहक ने ओटीपी ना आने को लेकर समस्या बताई थी अब SBI ने इसका जवाब दिया है।

ओटीपी को लेकर आ रही हैं ये दिक्कतें?
एक ग्राहक ने बताया कि उसे अपने SBI अकॉउंट में लॉगिन करने में समस्या हो रही है और उसे अपने फोन पर OTP नहीं मिल रहा है। उन्हें कभी भी फोन पर ओटीपी रिसीव नहीं हुआ है, जो कि लॉगिन के लिए आवश्यक है। इस कारण उनके काम अटक जाते हैं।

एसबीआई ने दी जानकारी
SBI ने इसका जवाब दिया और कहा कि ‘एसएमएस नोटिफिकेशन में देरी कई बार नेटवर्क की वजह से भी हो जाती है। लेकिन, अगर आपको लगातार ऐसी दिक्कत से सामना करना पड़ रहा है तो हम आपको सुझाव देते हैं कि https://crcf.sbi.co.in/ccf/ इस लिंक पर क्लिक करें। इस लिंक के जरिए आप इंटरनेट बैंकिंग, ऑनलाइन एसएमएस अलर्ट, High security pwd से जुड़ी शिकायत कर सकते हैं। इसके बाद हम इसकी जांच करेंगे।’

कैसे बदलें अपना नंबर?
कई बार फोन नंबर बदलने के कारण भी ये समस्या आती है और OTP नहीं मिल पाता है इस स्थिति में सबसे पहले अपने बैंक अकाउंट में अपना फोन नंबर बदल लें। इस से आपको नोटिफिकेशन मिलने लगेंगे। फोन नंबर को आप OTP के जरिए या बैंक जाकर बदलवा सकते हैं।

Related News