अंडा पौष्टिक आहार में से एक है जिसे लोग अपनी डाइट में जरूर शामिल करते हैं। लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो अंडा खाते हैं, पर उसकी जर्दी खाना बिल्कुल भी पसंद नहीं करते। इसलिए जो लोग एक से अधिक अंडे खाते हैं, वो ज्यादातर लोग अंडे की सफेदी खाना पसंद करते हैं। इसलिए अंडे की जर्दी बच जाती है और सादी अंडे की जर्दी खाने में अच्छी नहीं लगती है। अगर आपको भी सादी जर्दी खाना पसंद नहीं है, तो आप इससे स्वादिष्ट रेसिपीज ट्राई कर सकती हैं, कैसे आइए जानते हैं। बची हुई अंडे की जर्दी से बनाए क्रीमी मैश्ड पोटैटो ।

* क्रीमी मैश्ड पोटैटो बनाने के लिए आवश्यक सामग्री :

1. 4- अंडे की जर्दी

2. 750 ग्राम -आलू

3. ताजा कर्ली पार्सले

4. 4 चम्मच- मक्खन (पिघला हुआ)

5. स्वादानुसार- नमक

6. चुटकी भर- लाल मिर्च

7. 1 चम्मच- पानी

* क्रीमी मैश्ड पोटैटो बनाने का तरीका-

1. क्रीमी मैश्ड पोटैटो बनाने के लिए एक बर्तन में आलू डालें। फिर उसमें पानी डालकर उबालने के लिए रख दें। फिर इसे 10 मिनट तक पकने दें।

2. अब एक पैन को गैस पर रखें और इसमें थोड़ा-सा बटर डालें और एक मिनट तक इसे ऐसे ही छोड़ दें। अब आलू मैशर की सहायता से आलू मैश कर लें। फिर इसमें मक्खन और अंडे की जर्दी, नमक और मिर्च डालें और बेकिंग ट्रे में एक चम्मच की सहायता मिश्रण को रख दें।

3. अब ओवन को 200°C पर प्रीहीट करें और फिर आलू के मिश्रण पर बटर लगाएं और इसे 20 मिनट तक या हल्का ब्राउन होने तक बेक करें, बस आपका क्रीमी मैश्ड पोटैटो तैयार है।

Related News