दोस्तो हिंदू धर्म में प्रत्येक महीना बहुत ही महत्व रखता हैं, इस समय सावन चल रहा हैं, जो हिंदू धर्म में बहुत ही महत्वपूर्ण महीना हैं, सावन का महीना भगवान शिव को समर्पित हैं इस दौरान लोग शिव का आर्शिवाद पाने के लिए विभिन्न प्रकार के अनुष्ठान करते हैं, अगर आप भी शिव की कृपा चाहते हैं तो घर में लाएं ये चीजें, बढ़ेगी सुख और समृद्धि, आइए जानते हैं इनके बारे में-

Google

घर में एक मुखी रुद्राक्ष लाएं

रुद्राक्ष भगवान शिव द्वारा अत्यधिक पूजनीय है। सावन के दौरान, अपने घर में एक मुखी रुद्राक्ष लाने और उसकी दैनिक पूजा करने से देवी लक्ष्मी की कृपा प्राप्त होती है।

महामृत्युंजय यंत्र स्थापित करें

असामयिक मृत्यु के भय का प्रतिकार करने और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने के लिए, अपने पूजा स्थल में महामृत्युंजय यंत्र स्थापित करने पर विचार करें। सुबह नियमित रूप से इस यंत्र का पालन और पूजा करने से भय दूर होता है और सुख, शांति और समृद्धि आती है।

Google

अपने घर में चांदी का शिवलिंग रखें

जो लोग आर्थिक समृद्धि चाहते हैं, उनके लिए सावन के दौरान अपने घर में चांदी का शिवलिंग रखना लाभकारी हो सकता है। ऐसा माना जाता है कि इस अभ्यास से देवी लक्ष्मी की कृपा मिलती है, जिससे धन और समृद्धि बढ़ती है।

Google

पारद शिवलिंग अपनाएँ

सावन के दौरान अपने घर में पारद शिवलिंग लाना और उसकी पूजा करना कई तरह के दोषों को दूर करता है और सकारात्मक माहौल बनाता है।

Related News